Saturday - 28 January 2023 - 5:41 AM

आजम खान की सजा पर अखिलेश यादव ने क्या कहा ?

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। सपा नेता आजम खान मुश्किलें बढऩे वाली है क्योंकि हेट स्पीच मामले में रामपुर की एमपी-एमएलए अदालत ने गुरुवार (27 अक्टूबर, 2022) को दोषी करार दिया है।

सपा विधायक और पूर्व मंत्री आजम खान को गुरुवार को बड़ा झटका लगा। हेट स्पीच (भड़काऊ भाषण) के मामले में उन्हें तीन साल की सजा सुनाई गई है।

उन पर 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।अदालत ने सजा देने के साथ ही आजम को जमानत भी दे दी थी । सजा के ऐलान के बाद रामपुर से सपा विधायक आजम खान को एक और बड़ा झटका लगा है। आजम खान की विधानसभा की सदस्यता को रद्द कर दिया गया है।

इन दुख के बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव उनके साथ खड़े दिख रहे हैं। अब अखिलेश यादव ने अब बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है।उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “पक्षपात सबसे बड़ा अन्याय होता है। दुर्भावना से किसी एक को लक्षित करके बिना बात के किसी बात की सजा देना और अन्य को आरोपों से मुक्त करना नाइंसाफी है।” हालांकि इससे पहले भी सजा के एलान के बाद ही अखिलेश यादव ने इस मामले में प्रतिक्रिया दी थी।

बता दें कि आजम खान ने कथित तौर पर चुनावी भाषण के दौरान भडक़ाऊ बयानबाजी की थी। मामला साल 2019 में लोकसभा चुनाव का बताया जा रहा है।

शिकायतकर्ता आकाशदास सक्सेना की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने यह कार्रवाई की है। आकाश सक्सेना ने विधानसभा अध्यक्ष के अलावा केन्द्रीय चुनाव आयोग को भी सदस्यता रद्द करने की शिकायत भेजी थी।

यह भी पढ़ें : डीडीसी चुनाव के दौरान घाटी में हमला करने आये पाकिस्तान के चार आतंकी ढेर

ये भी पढ़ें-Video :पहले पकड़े हाथ फिर खींचा बाल उसके बाद जो हुआ …

ये भी पढ़ें-जोहोर कप : भारतीय टीम की कमान UP के उत्तम को, देखें पूरी डिटेल

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com