Tuesday - 7 February 2023 - 10:56 PM

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शिवपाल ने दिया बड़ा बयान

स्पेशल डेस्क

लखनऊ। अयोध्या फैसले आने के बाद से ही देश के कई बड़े नेताओं का बयान सामने आ रहा है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने इस मुद्दे पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करता हूं। उन्होंने कहा कि सभी लोग शांति सद्भाव से रहें। उन्होंने साफ कर दिया है कि इस मामले पर किसी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए। शिवपाल यादव ने आगे कहा कि लोग शुरू से कह रहे थे कि मामला बातचीत या फिर कोर्ट के आदेश से हल होगा। बातचीत से मामला नहीं निबटा तो कोर्ट ने फैसला दिया, जिस फैसले को सबको मानना है।

बता दें कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है। पूरे देश में मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के फैसले की सराहना हो रही है। सभी लोग इस फैसले का खुले दिल से स्वागत कर रहे हैं। दरअसल लोगों में इस बात की खुशी ज्यादा है कि कम से कम इस विवादित मुद्दे से लोगों को मुक्ति मिली।

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद ने बहुतों को तकलीफ दी है। 1992 में बाबरी मस्जिद ढ़हाये जाने के बाद हुए दंगे ने कइयों को ऐसा जख्म दिया है जिसकी टीस आज भी उनके जेहन में हैं। इसलिए लोग सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश हैं कि आखिरकार अब इस पर राजनीति नहीं होगी और अयोध्या के लोग अमनचैन से रहेंगे।

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आनी शुरु हो गई हैं। लोग अपनी भावनाएं जता रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राजनेताओं ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत अनेक नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हुए लोगों से भाईचारा बनाए रखने के लिए कहा।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com