Saturday - 4 February 2023 - 8:56 PM

बचना है खराब ग्रहों के प्रकोप से तो दीजिये शुभ मुहूर्त में बच्चे को जन्म

न्यूज़ डेस्क

अब तक आपने शादी, बर्थडे या  किसी  अन्य कार्यक्रम के लिए अक्सर होटल, लॉन या फिर रेस्टोरेंट बुक कराए होंगे। लेकिन कभी शुभ मुहूर्त में बच्चे पैदा करने या फिर माता पिता बनने के लिए अस्पताल बुक करने की बात नहीं सुनी होगी। लेकिन अब ऐसा हो रहा है पिंक सिटी के नाम से मसहूर राजस्थान की राजधानी जयपुर में ऐसा मामला सामने आया है जहां एक अस्पताल में इस काम के लिए मोटी रकम वसूली जा रही है।

जानकारी के अनुसार, राजस्थान की राजधानी जयपुर में  शुभ मुहूर्त में बच्चे के जन्म के लिए मैटरनिटी अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर की बुकिंग करवाई जा रही है। यही नहीं इस बुकिंग के लिए अस्पताल वाले पूरे पैकेज का 25 फीसदी एक्सट्रा लेकर 10 हजार रुपये तक अलग से चार्ज किए जा रहे हैं। ऐसा शायद इसलिए भी हो रहा है क्योंकि डॉक्टर अब पहले ही बच्चे की डिलीवरी डेट बता देते हैं।

डॉक्टरों द्वारा बताई गयी डेट जिस महीने की होती है उस महीने में पहली बार ऑपरेशन के जरिये पति पत्नी शुभ मुहूर्त की जानकारी डॉक्टर को दे देते है जिससे बच्चा ठीक उसी समय पैदा हो। इसके अलावा विशेष योग वाले मुहूर्त या फिर माता पिता में से किसी के जन्मदिन के दिन भी ऑपरेशन के जरिये बच्चे की डिलीवरी करवाई जाती है। सामान्य डिलीवरी में भी इसके जरिये मूल नक्षत्र या फिर राहु काल का लोग ध्यान रखवाते हैं।

अक्सर ऐसा होते देखा गया है कि किसी महिला को पहला बच्चा ऑपरेशन के जरिए हुआ है तो दूसरे बच्चे का जन्म भी ऑपरेशन के जरिए ही होने की संभावना 50 फीसदी ज्यादा होती है। ऐसे में माता-पिता पहले ही तय कर लेते हैं कि उन्हें अपने बच्चे की डिलीवरी किस दिन करवानी है और वो मुहूर्त वाले दिन डॉक्टर से टाइम ले लेते हैं।

किसी खास दिन या मौके पर बच्चे को जन्म देने के लिए जयपुर में फोर्टिस जैसे निजी अस्पताल 25 फीसदी तक ज्यादा पैसे वसूल रहे है। साधारण तौर पर ट्विन शेयरिंग रूम में सीजेरियन डिलीवरी के लिए 71 हजार रुपये फीस है। लेकिन अगर किसी शुभ घड़ी में बच्चे के जन्म के लिए 87 हजार रुपये लिए जाते हैं। वहीं, सिंगल रूम में यह फीस बढ़कर एक लाख 8 हजार 750 रुपये हो जाता है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com