Wednesday - 1 February 2023 - 3:32 PM

अरूणाचल प्रदेश में मिला लापता एनए-32 विमान का मलबा

न्यूज डेस्क

9 दिन से लापता वायुसेना का विमान एएन-32 का कुछ हिस्सा मिला है। सर्च ऑपरेशन के दौरान अरुणाचल प्रदेश के लिपो के उत्तर में विमान का कुछ हिस्सा मिला है। विमान के बाकी हिस्सों की तलाश जारी है।

इस विमान ने 3 जून असम के जोरहाट से उड़ान भरा था और लापता हो गया था। इस विमान में 8 क्रू मेंबर समेत 13 लोग सवार थे।
भारतीय वायु सेना ने स्थानीय अधिकारियों को बताया कि विमान का मलबा एमआई 17 विमान ने ढूंढा है।

एमआई 17 अभी विमान की लोकेशन के ऊपर है। यह स्थान सियांग जिले के पयूम में स्थित है। जो मलबा वायुसेना ने ढूढा है वह जमीन से 12 हजार फुट की ऊंचाई पर है। फिलहाल अब यह पता लगाया जा रहा है कि जो मलबा मिला है क्या वह लापता एएन-32 ट्रांसपोर्ट विमान का ही है।

विमान का मलबा लिपो से 16 किलोमीटर उत्तर में मिला है और यह इलाका टाटो के उत्तर पूर्व में स्थित है। एमआई-17 हेलीकॉप्टर अभी भी मलबे की तलाश में लगे हैं।

खराब मौसम के बावजूद चल रहा तलाशी अभियान

मौसम खराब होने के बावजूद विमान एएन-32 के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बीते बुधवार को वायुसेना ने इस विमान की तलाश के लिए एसयू-30 जेट लड़ाकू विमान, सी130 जे, एमआई17 और एएलएच हेलीकॉप्टरों को लगाया। यह तलाशी अभियान असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के बीच वनों में किया जा रहा है।

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के उपग्रह -काटरेसैट और आरआईसैट भी इलाके की तस्वीरें ले रहे हैं। पूर्वी वायु कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल आर.डी. माथुर तलाशी और बचाव अभियान को देख रहे हैं। उन्होंने वायुसेना के लापता कर्मियों के परिजनों से बातचीत भी की।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com