Thursday - 9 February 2023 - 11:07 AM

आक्रोशित छात्रों ने बना दिया ‘चिलम’ सेवा आयोग

जुबिली पोस्ट ब्यूरो

लखनऊ। प्रयागराज में आक्रोशित छात्रों ने लोक सेवा आयोग को नया नाम दे दिया है। अब यहां के बोर्ड पर छात्रों ने उत्तर प्रदेश ‘चिलम’ सेवा आयोग कर दिया है। आपको बता दे कि शुक्रवार को एलटी ग्रेड शिक्षक पेपर लीक मामले को लेकर छात्र इस कदर आक्रोशित हो गये हैं कि उन्होने आयोग के गेट पर लगे बोर्ड पर लिखे उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रयागराज के ‘लोक’ के स्थान काले रंग से ‘चिलम’ लिख दिया।

आक्रोशित कुछ लड़के गुरूवार की देर रात कालिख लेकर उप्रलोसेआ के गेट संख्या पांच पर पहुंच गये। वहां रखी सीढ़ी के सहारे गेट पर चढ़कर लाल रंग से लिखा गया उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के बोर्ड पर ‘लोक’ के स्थान पर ‘चिलम’ लिख कर नारेबाजी करने लगे।

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर संदीप यादव, राजेश यादव और अरूण यादव को दबोच लिया। बाकि मौका पाकर भाग निकले। तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि उप्रलोकसेआ के अधिकारियों की मिली भगत से एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का प्रश्नपत्र लीक होने का खुलासा होने पर एसटीएफ ने परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार को गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ इसमें शामिल कई और लोगों की तलाश कर रही है।

एक साल पहले उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की एलटी ग्रेड़ सहायक अध्यापक परीक्षा में साल्वर बैठाने वाले बड़े गिरोह का भंडा फोड़कर एसटीएफ ने पूरे प्रदेश में छापे मार कर 51 लोगों को गिरफ्तार किया था।

आयोग में भ्रष्टाचार को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

एल टी ग्रेड शिक्षक भर्ती में भ्रष्टाचार को लेकर और आयोग के सचिव को उसके पद से हटाने को लेकर उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग के सामने कम से कम 1500 से अधिक छात्रों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे छात्र एलटी ग्रेड परीक्षा पेपर लीक मामले में उप्रलोसेआ की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार की गिरफ्तारी तक ही संतुष्ट नहीं है।

प्रदर्शन कर रहे छात्र आयोग के सचिव जगदीश को भी पद से हटाये जाने की मांग कर रहे थे। लोकसेवा आयोग के गेट के सामने एक तरफ पुलिस और आरएएफ के जवान तैनात थे तो दूसरी तरफ उग्र छात्र आयोग के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। कई थानों की पुलिस मौके पर थी।
हालांकि पुलिस बार- बार छात्रों को समझाने का प्रयास कर रही थी। प्रदर्शन शांति पूर्वक निपट गया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com