Sunday - 15 December 2019 - 1:05 AM

अनंत हेंगड़े के बयान में कितनी सच्चाई है?

न्यूज डेस्क

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बन गई लेकिन सियासी हलचल बरकरार है। भाजपा सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने देवेन्द्र फडणवीस के दोबारा मुख्यमंत्री बनने को लेकर एक बयान देकर सनसनी मचा दिया है। एक ओर अनंत के बयान पर शिवसेना महाराष्ट्र के साथ गद्दारी का आरोप लगा रही है तो वहीं दूसरी ओर फडणवीस ने इसे नकार दिया है। अब सवाल उठता है कि आखिर सच क्या है। देवेन्द्र फडणवीस और अनंत में कौन सच बोल रहा है।

भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने दावा किया है कि बीजेपी ने केंद्र सरकार के 40 हजार करोड़ रुपये का फंड बचाने के लिए देवेन्द्र फडणवीस को मुख्यमंत्री बनाकर ड्रामा किया।

बीजेपी सांसद हेगड़े ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र में हमारा आदमी (देवेंद्र फडणवीस) 80 घंटे के लिए मुख्यमंत्री बना और फिर उसने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने यह नाटक क्यों किया? उन्होंने कहा कि क्या हमें यह बात मालूम नहीं थी कि हमारे पास बहुमत नहीं है और फिर भी वह मुख्यमंत्री बन गए। यह वो सवाल है जो हर कोई पूछता है।

हेगड़े ने कहा कि दरअसल मुख्यमंत्री के पास केंद्र सरकार के 40 हजार करोड़ रुपये थे। यदि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना सत्ता में आते तो वे 40 हजार करोड़ रुपये का दुरुपयोग करते। यही वजह है कि केंद्र सरकार के इस पैसे को विकास के कार्यों में इस्तेमाल किया जा सके, इसके लिए यह ड्रामा किया गया।’

हेगड़े ने कहा कि, दरअसल भाजपा की यह योजना बहुत पहले से थी। इसी कारण यह तय किया गया कि एक नाटक होना चाहिए। इसी योजना के तहत फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ लेने के 15 घंटे के भीतर फडणवीस ने 40 हजार करोड़ रुपयों को उस जगह पहुंचा दिया जहां से वो आए थे। इस तरह से फडणवीस ने सारा पैसा वापस केंद्र सरकार को देकर उसे बचा लिया।’

अनंत के इस बयान पर शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह महाराष्ट्र के साथ गद्दारी है तो वहीं बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े के दावे को पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नकारते हुए कहा कि कोई पैसा नहीं लौटाया गया है।

फडणवीस ने कहा कि मैंने कार्यवाहक सीएम के रूप में कोई नीतिगत फैसले नहीं लिए हैं। वहीं बुलेट ट्रेने के सवाल पर फडणवीस ने कहा कि इस प्रोजेक्ट में जमीन अधिग्रहण के अलावा राज्य सरकार की कोई भूमिका नहीं है।

वहीं शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने ट्विटर पर लिखा, ‘भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस 80 घंटे के मुख्यमंत्री इसलिए बने ताकि केंद्र के 40 हजार करोड़ रुपये को महाराष्ट्र से वापस भेज सकें। यह महाराष्ट्र के साथ धोखा है। यह महाराष्ट्र के साथ गद्दारी है।’

यह भी पढ़ें : अब बुलेट ट्रेन पर ब्रेक लगाएंगे उद्धव!

यह भी पढ़ें : क्या प्रियंका गांधी के दबाव में झुकी योगी सरकार

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com