दरोगा भर्ती परीक्षा में घोटाले का आरोप लगाते हुए अमिताभ ठाकुर ने की FIR की मांग

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और डॉ. नूतन ठाकुर एडवोकेट ने वर्ष 2020-21 की दरोगा भर्ती परीक्षा में भारी गड़बड़ी और घोटाले का आरोप लगाया है. उन्होंने सोमवार को कोतवाली हजरतगंज में इस सम्बन्ध में एफआईआर दर्ज करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है.

जनसुनवाई के माध्यम से दिए गए इस प्रार्थना पत्र में अमिताभ और नूतन ठाकुर ने कहा है कि इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों द्वारा उपलब्ध कराये गए सबूतों और तथ्यों से परीक्षा में गड़बड़ी और घोटाले की आशंका जान पड़ती है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से परीक्षा के दौरान एसटीएफ ने तमाम एफआईआर दर्ज कीं तथा गोरखपुर में दर्ज दो एफआईआर में स्पष्ट रूप से परीक्षा लेने वाली कंपनी का नाम लिया गया एवं जिस प्रकार उक्त कंपनी के कई राज्यों में ब्लैकलिस्टेड होने के बाद भी उसे यह काम दिए जाने के आरोप हैं. उससे यह मामला काफी गंभीर जान पड़ता है.

अमिताभ और डॉ. नूतन ठाकुर ने कहा है कि जिस प्रकार पीईटी परीक्षा में बहुत कम नंबर लाने वाले कई अभ्यर्थियों को इस परीक्षा में आश्चर्यजनक रूप में भारी नंबर मिले, उससे परीक्षा की शुचिता पर गहरे प्रश्नचिन्ह लग गए हैं. इसके साथ ही इस मामले में अब लखनऊ सहित तमाम स्थानों पर हर रोज काफी संख्या में फर्जी अभ्यर्थी पकड़े जा रहे हैं तथा उन पर एफआईआर दर्ज हो रही हैं. यह इस मामले में उत्तर प्रदेश भर्ती बोर्ड एवं परीक्षा एजेंसी दोनों पर सवालिया निशान लगाते हैं. अपने प्रार्थना पत्र में उन्होंने कहा है कि इस सन्दर्भ में एफआईआर दर्ज की जाए और पूरे प्रकरण की बारीकी से जांच हो.

यह भी पढ़ें : RTI में खुलासा, अमिताभ के अरेस्ट की सूचना कण्ट्रोल रूम को नहीं

यह भी पढ़ें : 9 अफसरों के खिलाफ जेल से पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने दर्ज कराई शिकायत

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं बिकने दूंगा

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com