Wednesday - 10 January 2024 - 7:32 AM

आडवाणी की विरासत को आगे बढ़ाने का काम करूंगा- शाह

पॉलीटिकल डेस्क

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अहमदाबाद में आज गांधी नगर से अपना पर्चा दाखिल करने के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ कार्यकताओं और ढोल-नगाड़ों के हुजूम के साथ निकले। शाह के नामाकंन को खास बनाने के लिए बीजेपी के दिग्गज नेताओं के अलावा सहयोगी दलों के प्रमुख भी शामिल हुए।

नामाकंन से पहले अहमदाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं जो कुछ भी हूं बीजेपी की वजह से हूं। मेरा सौभाग्य है कि गांधी नगर सीट से बीजेपी मुझे सांसद बनाने जा रही है। मैं आडवाणी जी की विरासत को आगे बढ़ाने की कोशिश करूंगा।

अमित शाह ने कहा कि आज गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने जा रहा हूं। मुझे आज 1982 के दिन याद आ रहे हैं। जब मैं यहां के एक छोटे से बूथ का बूथ अध्यक्ष था। गांधीनगर से लालकृष्ण आडवाणी, अटल बिहारी वाजपेयी जी सांसद रहे। इनकी सीट से चुनाव लडऩा गौरव की बात है।

उन्होंने कहा कि भाजपा एक विचारधारा की पार्टी है। दीनदयाल जी के अंत्योदय के सिद्धांत पर आगे बढऩे वाली पार्टी है। आज देश के सामने सवाल है कि देश को सुरक्षा कौन दे सकता है। देश को सुरक्षा सिर्फ नरेन्द्र मोदी जी और एनडीए की सरकार दे सकती है।

चौकीदार चोर नहीं, चौकीदार प्योर है , दोबारा प्रधानमंत्री बनना श्योर है -राजनाथ सिंह


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नामांकन में पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मोदी सरकार और अमित शाह की तारीफ करते हुए कहा कि जो काम मैंने साढ़े पांच साल में मैं नहीं कर पाया, वह अमित शाह ने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में कर दिखाया है। आज यहां से अमित शाह जी अपना नामांकन करने जा रहे हैं। मैं उन्हें अपनी शुभकामनाएं देने आया हूं। मैं आश्वस्त हूं कि यहां की जनता उन्हें भरपूर आशीर्वाद देगी।

मोदी सरकार की तारीफ करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि एक वक्त था जब भारतीय सेना ने अपने पराक्रम से पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दी थी तब लोकसभा में स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने श्रीमती इंदिरा गांधी की प्रशंसा की थी। पूरा देश उनका जय-जयकार कर रहा था और एक कांग्रेस है जो पीएम नरेंद्र मोदी को गाली दे रही है। राहुल गांधी कहते हैं कि चौकीदार चोर है। मैं कार्यकर्ताओं से कहना चाहूंगा कि आप जवाब दीजिए और बोलिए- चौकीदार चोर नहीं, चौकीदार प्योर है। चौकरीदार चोर नहीं, दोबारा पीएम बनना श्योर है।

अमित शाह से हमारा दिल मिल गया है – उद्धव ठाकरे

नामाकंन में शामिल होने आए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि बहुत लोगों को आश्चर्य हुआ कि मैं आज यहां क्यों आया। कुछ लोग खुश थे कि शिवसेना और बीजेपी में मनमुटाव है, लेकिन मैं उन लोगों से कहना चाहूंगा कि हमारे बीच मनमुटाव खत्म हो गया है। अमित शाह से मेरा दिल मिल गया है। आज हमारी सोच एक है, विचार एक है, नेता एक है। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा कि उनका दिल मिले या न मिले, हाथ जरूर मिलना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अमित शाह की तारीफ की। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश आगे बढ़ रहा है, वहीं दूसरी ओर अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। गांधीनगर सीट से अमित शाह की जीत सुनिश्चित है।  इस जनसभा को केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान, अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने भी संबोधित किया। इसके बाद अमित शाह का चार किलोमीटर का भव्य रोड शो शुरू हो गया।

जीत का सिक्सर जड़ चुके हैं आडवाणी


गुजरात की गांधीनगर से लालकृष्ण आडवाणी गए तो अमित शाह आए। ये वही सीट है, जिससे आडवाणी जीत का सिक्सर जड़ चुके हैं, अब आडवाणी का बैट अमित शाह थाम चुके हैं। 30 साल से गांधीनगर बीजेपी का गढ़ रहा, लेकिन इसे अभेद्य बनाने में अमित शाह की बड़ी भूमिका है। 23 साल से वो सीधे तौर पर यहां के इंचार्ज रहे। जब आडवाणी यहां से लड़ने आए तो अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि आपके लिए ये सीट माला सिन्हा के गाल की तरह है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com