Sunday - 9 August 2020 - 1:39 AM

फरवरी में भारत आ सकते हैं अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप

 न्‍यूज डेस्‍क

अमेरिका और ईरान के बीच चल रहे घमासान के बीच सबकी निगाहें यूएस प्रेसीडेंट डोनाल्‍ड ट्रंप पर बनी हुई है। इस बीच खबर है कि राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप फरवरी के दूसरे हफ्ते में भारत आ सकते हैं। खबरों की माने तो  अभी दोनों देशों के अधिकारी तारीख तय करने में जुटे हैं।

सूत्रों की माने तो अगर सब कुछ सही रहा तो 22 फरवरी के आसपास ट्रंप का दौरा हो सकता है। हाल ही में 7 जनवरी को फोन पर बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर से ट्रंप को भारत आने का निमंत्रण दिया। मोदी ने ट्रंप को 2019 गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया था, लेकिन अमेरिकी नेता ने इस पर अपनी असमर्थता व्यक्त की।

गौरतलब है कि एक साल पहले भी अमेरिका के राष्‍ट्रपति की ओर से समय के अभाव में भारत आने में असमर्थता जताई गई थी। भारत ने पिछले साल के गणतंत्र दिवस के मौके पर अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को मुख्‍य अतिथि बनाने का निमंत्रण दिया था।

एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि फरवरी के दूसरे हफ्ते में अमेरिका के राष्‍ट्रपति भारत का दौरा कर सकते हैं, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करेगा कि सीनेट में उनके खिलाफ आने वाले महाभियोग पर क्‍या फैसला होता है। अगर डोनाल्‍ड ट्रंप अपने पद पर नहीं रह पाए तो यह दौरा खटाई में पड़ जाएगा। अभी इस बारे में व्‍हाइट हाउस की ओर से इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार किया गया है।

बताते चले कि वाशिंगटन में अमेरिकी राष्‍ट्रपति से वार्ता के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने 2019 के गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्‍य अतिथि के तौर पर उन्‍हें न्‍यौता दिया था। हालांकि अक्‍टूबर 2018 में व्‍हाइट हाउस की ओर से समय का अभाव बताकर इस न्‍यौते को स्‍वीकार करने में असमर्थता जताई गई थी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com