Saturday - 1 October 2022 - 10:16 AM

आजम पर पर मेहरबान हुए अखिलेश, जानें ऐसा क्यों

जुबिली न्यूज डेस्क

अखिलेश यादव से आजम खान की नाराजगी की खबरें सुखियों में थीं। सीतापुर की जेल में रहने के दौरान अखिलेश कभी आजम खान से मिलने नहीं गए। बाहर आने के बाद आजम भी इशारों ही इशारों में अखिलेश पर निशाना साधते रहे लेकिन अखिलेश ने आजम पर चुप्‍पी साधे रखी। अखिलेश और आजम के बीच बढ़ती दूरियां यूपी की सियासत में बड़ा मुद्दा बन गई थीं। फिर भी अखिलेश इन चीजों की परवाह नहीं किया, लेकिन रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में सपा की हार के बाद भी लगता है उन्‍होंने रणनीति बदल दी है।

कुछ दिनों से सपा और उन्‍होंने खुद आजम खान के मुद्दे पर मुखर होकर बोलना शुरू कर दिया है। दो दिन पहले उन्‍होंने विधानसभा में भी आजम की यूनिवर्सिटी की जांच का मुद्दा उठाया था। शुक्रवार को 12 विधायकों के साथ राजभवन पहुंचकर उन्‍होंने आजम खान के मसले पर राज्‍यपाल को ज्ञापन सौंपा।

आजम खान को इंसाफ दिलाने की मांग

राजभवन से निकलने के बाद अखिलेश ने बताया कि उन्‍होंने राज्‍यपाल से इस मामले में दखल देने और आजम खान को इंसाफ दिलाने की मांग की है। उन्‍होंने कहा कि आजम खान पर जिस तरह लगातार मुकदमे लगाए जा रहे हैं जिस तरह की ज्‍यादती की जा रही है उनको लेकर राज्‍यपाल को जानकारी दी है। उन्‍होंने कहा है कि हमने आग्रह किया है कि आपके माध्‍यम से न्‍याय मिल सकता है। अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार लगातार आजम खान और उनके परिवार पर झूठे मुकदमे लगा रही है। आजम खान बीमार हैं। कोविड के दौरान उनका इलाज हुआ, लगातार तकलीफ-परेशानी में रहे। हमने निवेदन किया कि राज्‍यपाल सरकार से कहें कि आजम खान के साथ अन्‍याय न करें। सपा के प्रतिनिधिमंडल में शामिल विधायकों ने भी कहा कि राज्‍यपाल से मुलाकात के दौरान आजम खान के विषय पर विस्‍तार से अपनी बात रखी गई।

दिल्‍ली जाकर की थी मुलाकात

पिछले दिनों अखिलेश यादव ने आजम खान के अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज होने पर दिल्‍ली जाकर भी उनसे मुलाकात की थी। अखिलेश के निर्देश पर कुछ समय पहले वेस्‍ट यूपी के दौरे पर गए सीएम योगी आदित्‍यनाथ से भी पार्टी सांसद एचटी हसन की अगुवाई में सपा नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आजम खान के मुद्दे पर मिला था।

ये भी पढ़ें-गर्लफ्रेंड से मिलने के चक्कर में रची साजिश, फोन कर खुला बड़ा राज

डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने कही ये बात

उधर, डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने अखिलेश यादव की राज्‍यपाल से मुलाकात को लेकर कहा कि यह उनका अधिकार है। उन्‍होंने कहा कि सरकार किसी के साथ ज्‍यादती नहीं करती। कोई ऐसा काम नहीं किया जाता जो गलत हो। उन्‍होंने कहा कि राज्‍यपाल से मुलाकात करना नेता प्रतिपक्ष का अधिकार है।

ये भी पढ़ें-BJP महिला नेता पर चाकू से हमला, पार्टी का दावा- TMC…

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com