Friday - 25 June 2021 - 12:10 AM

मीडिया नाऊ के प्रधान संपादक अखंड प्रताप सिंह को मिला ‘डॉक्टर ऑफ एक्सीलेंस’ अवॉर्ड

दीपक गोस्वामी

ढाका, बांग्लादेश। ‘मीडिया नाऊ’ के प्रधान संपादक और ‘किसान सरोकार’ के संपादक और समाजसेवी अखंड प्रताप सिंह को बांग्लादेश के मशहूर ‘डॉक्टर ऑफ एक्सीलेंस’ अवॉर्ड से नवाजा गया है।

बांग्लादेश टैलेंट यंग एसोसिएशन और एलायंस बीटीवाईए के पॉलिटिकल टैलेंट्स इंस्टीट्यूशंस के फाउंडर लुतफुल हैदर शोपोन ने अखंड प्रताप सिंह के शैक्षणिक, सामाजिक, पत्रकारिता, सांस्कृतिक जगत और किसानों के लिए उनके पिछले तीन दशक से ज़्यादा के योगदान को देखते हुए इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड से नवाजा गया है।

ये भी पढ़े:कोरोना वैक्सीन ने नौ लोगों को बना दिया खरबपति

ये भी पढ़े: चीन से बढ़ती नजदीकी पर रूसी राष्ट्रपति ने क्या कहा?

ये भी पढ़े:अब खुद कर सकेंगे कोरोना टेस्ट, जनिए कैसे

ये भी पढ़े: केजरीवाल के बयान से नाराज सिंगापुर ने उठाया बड़ा कदम

भारत के प्रसिद्ध समाजसेवी और लेखक सागर सौरव ने बताया कि अखंड प्रताप सिंह के बहुमुखी प्रतिभा और समाज में उनके अतुलनीय योगदान और युवाओं के लिए एक प्रेरणा के तौर पर देखे जाने के लिए उनको ये अवॉर्ड दिया गया है। उन्होंने अपनी लेखनी और विभिन्न संगठनों में अपने सक्रिय योगदान से समाज में एक जागरूकता लाई है।

बता दें अखंड प्रताप सिंह जब 9वीं कक्षा में थे तभी से लेखन कार्य आरंभ कर दिये थे और तभी से सामाजिक, पत्रकारिता और खेलकूद के कार्यों में उनकी सक्रिय भागीदारी रही है।

उन्होंने 1987 में ‘युवा विकास मंच’ और 2000 में ‘जीवन मित्र’ नाम से सामाजिक संस्था बना कर समाज सेवा में योगदान दिया। वे 2010 में प्रसिद्ध एनजीओ ‘पीजीवीएस’ से जुड़कर भी समाज और किसानों के लिए अपना बहुमूल्य योगदान दे चुके है। पिछले तीन दशक से देश के कई बड़े अखबारों जैसे अमर उजाला, इंडियन एक्सप्रेस व जनसत्ता में कई वरिष्ठ पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com