Thursday - 4 March 2021 - 3:57 PM

पुदुचेरी में सरकार गिरने के बाद राजस्थान में बढ़ी हलचल

जुबिली न्यूज डेस्क

पुदुचेरी में कांग्रेस सोमवार को सत्ता से बाहर हो गई। इसको लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाया है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इसके लिए जहां भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है तो वहीं राजस्थान में भी पुदुचेरी की घटना को लेकर कांग्रेस व भाजपा के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है।

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुदुचेरी की राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर भाजपा पर निशाना साधा तो इस पर बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी पलटवार किया।

ये भी पढ़े: भारतीय चिकित्सक संघ की डॉ. हर्ष वर्धन के प्रति नाराजगी की वजह क्या है?

ये भी पढ़े: या मौत का जश्न मनाना चाहिए?

सीएम गहलोत ने पुदुचेरी में कांग्रेस सरकार के गिरने के पीछे बीजेपी का हाथ होने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा पहले कर्नाटक, मध्य प्रदेश और अब पुडुचेरी में विधायकों को प्रलोभन देकर इस्तीफा दिलवा दिया। भाजपा गलत तरीके से सत्ता हथिया रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने राजस्थान में भी यही कोशिश की थी लेकिन राजस्थान की जनता ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया था।

गहलोत ने कहा है कि भाजपा इन तौर-तरीके को अपनाकर लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है मगर पुदुचेरी की जनता उसे सबक सिखाकर मानेगी। वह इन चुनावों में भाजपा को जवाब देगी।

ये भी पढ़े: दक्षिण में खाली हुई कांग्रेस, अब सिर्फ इन राज्यों में है कांग्रेस की सरकार

ये भी पढ़े:  इस बार भाजपा के लिए क्यों खास है महिला दिवस?

गहलोत के इन आरोपों पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पुनिया ने कहा कि कांग्रेस सभी राज्यों में वादाखिलाफी कर रही है, जिसकी वजह से उनके लोग उन्हें छोड़ रहे हैं।

पुनिया ने कहा कि यह जो पब्लिक है वो सब जानती है। मुख्यमंत्री गहलोत कहते हैं कि कर्नाटक से लेकर मध्यप्रदेश और फिर पुदुचेरी  में भाजपा ने सरकार गिराया है। ऐसा नहीं है। कांग्रेस की सरकार अपने वादों को पूरा करने में असफल रही है। कांग्रेस अपनी नाकामियों को कब तक भाजपा पर थोपेगी।

पुनिया ने कहा कि यह समय कांग्रेस के आत्मचिंतन का समय है, क्योंकि वादाखिलाफी की यही बयार कांग्रेस राजस्थान में भी बहा रखी है।

ये भी पढ़े: अमेरिका : कोविड-19 से मौतों का आंकड़ा पांच लाख पार, 5 दिनों का शोक

ये भी पढ़े:  CAA-NRC: दिल्ली हिंसा को हुआ एक साल तो क्या बोले बीजेपी नेता

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com