Saturday - 22 January 2022 - 12:20 AM

…इसके बाद एक घंटे के भीतर उसे मिल गई जॉब

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. लन्दन के 24 साल के हैदर मलिक ने मिडिलसेक्स यूनिवर्सिटी से बैंकिंग और फाइनेंस में प्रथम श्रेणी में डिग्री हासिल की लेकिन नौकरी के नाम पर हाथ में सिर्फ मायूसी आई. उसने कई जगह जॉब के लिए इंटरव्यू दिया लेकिन नतीजा सिफर ही रहा. इसके बाद उसने ऐसा तरीका अपनाया कि न सिर्फ उसे जॉब हासिल हो गई बल्कि वह पूरे लन्दन में चर्चा का विषय बन गया.

हैदर मलिक ने लन्दन में रेलवे स्टेशन के बाहर अपना खुद का तैयार किया हुआ एड लगा दिया. इसमें अपनी शिक्षा और तस्वीर के साथ-साथ अपना क्यू आर कोड भी शेयर किया. अपने एड के साथ वह स्टेशन पर आ जा रहे लोगों से गुड मार्निंग करने लगा. ऐसा एड क्योंकि रेलवे स्टेशन पर पहली बार दिया गया था इसलिए कुछ ही देर में चर्चा का मुद्दा बन गया. किसी ने उसका फोटो खींचकर उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया. कुछ ही देर में वह वायरल हो गया. नतीजा यह हुआ कि एड देने के एक घंटे के भीतर उसके पास जॉब का ऑफर आ गया.

हैदर मलिक के मुताबिक़ वह नौकरी तलाशते-तलाशते परेशान हो चुका था. उसके पिता ने उसे इस तरह से नौकरी तलाशने का आइडिया दिया. उसने यह तरीका अपनाया तो एक घंटे के भीतर उसके पास नौकरी का ऑफर आ गया. हैदर के मुताबिक़ एक कम्पनी के निदेशक ने उसे मैसेज भेजकर अगले दिन सुबह साढ़े दस बजे इंटरव्यू के लिए बुलाया. वह वहां गया और उसे नौकरी हासिल हो गई.

यह भी पढ़ें : 15 दिन में एक करोड़ नये सदस्य बनायेगी उत्तर प्रदेश कांग्रेस

यह भी पढ़ें : इस मेडिकल कालेज में फ्रेशर्स पार्टी के बाद फूटा कोरोना बम

यह भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर परिवहन मंत्री का बड़ा बयान

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : बगैर गलती माफी कौन मांगता है प्रधानमन्त्री जी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com