Thursday - 9 February 2023 - 12:05 PM

बगदादी के उत्तराधिकारी को भी अमेरिकी सेना ने किया ढ़ेर

न्यूज डेस्क

आतंकी अबु बकर अल-बगदादी की मौत के दूसरे दिन बगदादी के संभावित उत्तराधिकारी को भी एयरस्ट्राइक में मार गिराया गया है।  इस बात की जानकारी हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ इस्लामिक स्टेट का मुकाबला करने वाले कुर्द नेतृत्व मिलिशिया के प्रमुख मजलूम आब्दी ने दी है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘अल-मुहाजिर को उनकी सेनाओं और अमेरिका के बीच संयुक्त ऑपरेशन में रविवार को मार गिराया गया था। इसके एक दिन बाद ही एक अलग एयरस्ट्राइक में बगदादी के उत्तराधिकारी को भी मार दिया गया।’

अबू बक अल-बगदादी, अल-कायदा चीफ ओसामा बिन लादेन के बाद दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी था। उत्तर-पश्चिम सीरिया में रात भर चले अमेरिका के विशेष अभियानों में वह मारा गया।

इस बात की पुष्टी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की थी। उन्होंने कहा था कि, ‘बगदादी सुरंग में छुपा हुआ था जो अमेरिकी सेना के हमले में मारा गया।’ उसके साथ ही उसके तीन बच्चे भी मारे गए हैं।

रो रहा था बगदादी

ट्रंप ने कहा, वह किसी कायर की तरह मारा गया। अब दुनिया और भी सुरक्षित हो गई है। गॉड-ब्लेस अमेरिका। अबु बकर अल बगदादी मारा गया। उन्होंने कहा कि बगदादी रोता-बिलखता हुआ मरा। उसने सुरंग के जरिए भागने की कोशिश की लेकिन बच नहीं सका सुरंग के अंदर ही मारा गया।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि ये ऑपरेशन करीब दो घंटे तक चला। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन से पहले 11 बच्चों को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया था। अमेरिकी राष्ट्रपति के मुताबिक सुरंग में धमाके के बाद अमेरिकी सेना ने पहले बगदादी की बॉडी हासिल की। इसके बाद ऑन स्पॉट DNA टेस्ट किए। उसके बाद पता चला कि जिस शख्स ने खुद को उड़ाया है वो बगदादी ही है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com