Friday - 26 February 2021 - 3:28 AM

VIDEO: ‘A Suitable Boy’ के किसिंग सीन पर खड़ा हुआ विवाद, मंदिर में हुई थी शूटिंग

जुबिली न्‍यूज डेस्‍क

नेटफ्लिक्स पर आई नई वेब सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय’ विवादों में घिर गई है। विक्रम सेठ के लिखे उपन्यास पर आधारित इस सीरीज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

Ishaan Khatter Gives FIRST Sneak Peek Of 'A Suitable Boy'; His SIZZLING Chemistry With Tabu Will Leave You Asking For More

इस वेब सीरीज पर मंदिर प्रांगण में अश्लील दृश्य फिल्माने और लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है। यह एफआईआर दर्ज करवाई है गौरव तिवारी नाम के युवक ने। उन्होंने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी भी दी।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “अपने ‘A Suitable Boy’ कार्यक्रम में नेटफ्लिक्स ने एक ही एपिसोड में तीन बार मंदिर प्रांगण में चुंबन दृश्य फिल्माए। पटकथा के अनुसार मुस्लिम युवक को हिंदू महिला प्रेम करती है, पर सभी किसिंग सीन मंदिर प्रांगण में क्यूँ शूट किए गए? मैंने रीवा में इस मामले पर FIR दर्ज करा दी है।”

ये भी पढ़े: क्या है ‘वेत्रीवेल यात्रा’ जिसकी वजह से खतरे में है बीजेपी-AIADMK गठबंधन

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, “मंदिर का प्रांगण, बैकग्राउंड में आरती और अश्लील दृश्य। क्या मस्जिद में अजान के समय ऐसा शूट करने की ‘क्रीएटिव फ़्रीडम’ है आपको नेटफ्लिक्स? हिंदुओं की सहिष्णुता को उनकी कमजोरी मत समझिए, ये मध्य प्रदेश का नहीं, भगवान शिव और करोड़ों शिव भक्तों का भी अपमान है। माफ़ी माँगनी पड़ेगी।”

ये भी पढ़े: भारती सिंह के बाद अब पति हर्ष लिंबाचिया भी गिरफ्तार

उन्होंने एफआईआर के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि विक्रम सेठ के लिखे उपन्यास पर बनी बेब सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय’ कई दिनों से नेटफ्लिक्स पर चल रही है। उसके दूसरे एपिसोड में ऐसे स्थानों पर किसिंग सीन दर्शाए गए हैं, जो बिल्कुल भी सहनीय नहीं हैं। मंदिर में भगवान शिवलिंग के सामने, जब भजन चल रहा है, तब इस सीन को दर्शाया गया है। इसको लेकर हमने माँग की है कि इसे तुरंत हटाया जाए।

उन्होंने बताया कि नेटफ्लिक्स वीपी कंटेंट मोनिका शेरगिल और डायरेक्टर, पब्लिक पॉलिसीज अंबिका खुराना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। इसके साथ ही उन्होंने माँग की है कि उनके खिलाफ गैर जमानती एफआईआर दर्ज हो।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनको लगता है कि यह जानबूझकर किया गया है, उनका कहना था कि बिल्कुल ऐसा ही है, क्योंकि एक बार को हो जाता है कि आ जाए, लेकिन एक ही एपिसोड में तीन बार इस तरह के सीन को दिखाना यह दर्शाता है कि कहीं न कहीं इनके इरादे ठीक नहीं हैं। आज के समय में इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बता दें कि इस सीरीज को मीरा नायर ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की कहानी के केंद्र में है 1951 की एक लड़की, जिसके लिए उसकी माँ एक योग्य लड़के की तलाश में है। इस तलाश के दौरान ही सीरीज में भारत विभाजन से उपजी त्रासदी से लेकर धर्म का झगड़ा, मंदिर-मस्जिद, उस वक्त की राजनीति और बड़ी-बड़ी उलझनें लिए बहुत से शेड्स दिखते हैं।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com