Friday - 5 January 2024 - 2:10 PM

राकेश टिकैत बोले- आंदोलनकारी किसानों को बॉर्डर पर लगे कोरोना की वैक्सीन

जुबिली न्‍यूज डेस्‍क

दिल्ली के तमाम बॉर्डरों पर बीते कई महीनों से देश के किसान केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच देशभर में कोरोना के मामले भी दोबारा से रफ्तार पकड़ रहे हैं। ऐसे में किसानों के इस आंदोलन पर भी कोरोना का असर देखा जा सकता है। हालांकि बॉर्डर पर मौजूद किसान कोरोना महामारी की फिक्र किए बगैर ही लगातार अपनी मांगों पर डटे हुए हैं।

इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने आंदोलनकारी किसानों को भी वैक्सीन लगाने की मांग की है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, “हम मांग करते हैं कि जो लोग यहां विरोध कर रहे हैं, उन्हें भी COVID-19 की वैक्सीन लगाई जाए। मैं भी कोरोना का टीका लगवाऊंगा।”

आपको बता दें कि देश के कई हिस्सों में कोरोना के मामले लगतार बढ़ रहे हैं, हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के मद्देनजर बुधवार को पीएम मोदी ने देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है और उन्हें कोरोना के इस प्रसार को कम करने के लिए त्वरित और प्रभावकारी फैसले लेने को कहा है।

ये भी पढ़े : एंटीलिया मामला : तो वाजे ने पहचान छिपाने के लिए पहना था कुर्ता-पायजामा

ये भी पढ़े : शराब सिंडिकेट के आगे बेबस है शासन और प्रशासन

इसके अलावा कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए देशभर में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। साथ ही पीएम मोदी के साथ हुई बैठक में कई राज्य के मुख्यमंत्रियों ने भी लॉकडाउन के ज्यादा वैक्सीनेशन को तेज करने का सुझाव दिया था।

वहीं, कई राज्यों ने उम्र की सीमा से इतर सभी लोगों को वैक्सीन लगाने की मांग की। साथ कुछ राज्यों ने यह भी कहा कि वे अपने-अपने राज्यों में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार को दोगुना करना चाहते हैं, ऐसे में केंद्र सरकार उन्हें वैक्सीन का अधिक से अधिक स्टॉक प्रदान करें।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com