Sunday - 14 January 2024 - 7:08 AM

कोरोना वायरस : युवा फुटबॉलर की मौत

स्पेशल डेस्क

कोरोना वायरस का असर अब खेल जगत पर देखा जा सकता है। कई बड़ी प्रतियोगिता को रद्द कर दिया या फिर उसे आगे बढ़ा दिया गया है। हालांकि कोरोना वायरस के फुटबॉल की दुनिया के जाना-माना चेहरा और स्पेन के 21 साल के फुटबॉल कोच फ्रांसिस्को गार्सिया पर कोरोना वायरस का कहर टूटा है और उनकी इस वजह से मौत हो गई है।

 

स्पेनिश लीग की सेकेंड डिविजन युवा टीम एटलेटिको पोर्टाडा अल्टा के कोच फ्रांसिस्को गार्सिया को गंभीर वायरस की चपेट में आ गए थे और इससे जूझ रहे थे। इसके बाद इस वायरस से लडऩे के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनका इलाज चल रहा था लेकिन इस दौरान ल्यूकेमिया की चपेट में आ गए थे।

ये भी पढ़े: खेलों की दुनिया पर टूटा कोरोना का कहर

उनकी मौत की खबर से फुटबॉल जगत में शोक की लहर दौड़ गई है और गहरी संवेदना जतायी जा रही है। क्लब ने इस बारे में अपना बयान देते हुए कहा कि हम अपने कोच फ्रांसिस्को गार्सिया के परिवार, दोस्तों और करीबी दोस्तों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं, जो दुर्भाग्य से हमें छोड़कर चले गए. फ्रांसिस अब हम आपके बिना क्या करेंगे!

ये भी पढ़े: जर्मनी में क्यों फंस गया चेस का बेताज बादशाह

हालांकि वहां डॉक्टरों का कहना है कि इस खिलाड़ी की जान बच सकती थी लेकिन ल्यूकेमिया से पीडि़त नहीं होते। बता दें कि चीन से निकला कोरोना वायरस पूरे विश्व के लिए खतरा बनकर सामने आया है।

ये भी पढ़े: महंगाई के मोर्चे पर सरकार को राहत, दाम घटने से थोक महंगाई में कमी

स्पेन में भी कोरोना वायरस का कहर देखा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक 300 से लोगों की जान गवा चुकी है जबकि 9,000 से अधिक मामलों की पुष्टि की गई है।

ये भी पढ़े: कमलनाथ सरकार संकट: SC में इन 3 दलीलों के साथ बीजेपी ने दायर याचिका

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com