Tuesday - 9 January 2024 - 2:39 PM

चर्चित गुलशन कुमार हत्याकांड में बड़ा खुलासा

न्यूज़ डेस्क

नब्बे के दशक में मशहूर भजन गायक और ‘टी सीरीज’ कंपनी के मालिक गुलशन कुमार की हत्या को लेकर नया दावा किया गया है। ये दावा मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर रहे राकेश मारिया ने अपनी किताब में किया है। अपनी किताब में उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि गुलशन कुमार की हत्या के बारे में उन्हें पहले से जानकारी थी लेकिन वो उसे रोक नहीं सके।

पूर्व कमिश्नर ने अपनी किताब ‘Let Me Say It Now’ में इस बात का खुलासा किया है। उन्होंने अपनी किताब में लिखा कि गुलशन कुमार की हत्या की जानकारी उन्हें एक खबरी ने दी थी। जब उन्होंने खबरी से पूछा कि विकेट कौन गिराने वाला है तो जवाब मिला – अबु सलेम।

मारिया के अनुसार खबरी ने उन्हें बताया था कि गुलशन कुमार को मारने का प्लान अबू सलेम ने बना लिया है। वह शिव मंदिर के पास उनपर हमला करेगा। इस पर मारिया ने खबरी से पूछा- क्या खबर पक्की है? इसके जवाब में खबरी ने कहा- साहब, खबर एकदम पक्की है, नहीं तो मैं आपको क्यों बताता। मारिया ने लिखा है कि फोन पर यह जानकारी मिलने के बाद वह सोचने लगे कि क्या करें।

गुलशन कुमार जाते थे शिव मंदिर

इस खबर का पता चलने के बाद पूर्व कमिश्नर मारिया ने अगले दिन बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट को फोन पर बात की। मारिया ने भट्ट से पूछा था कि क्या वह गुलशन कुमार को पहचानते हैं? इस पर जवाब मिला हां। भट्ट ने मारिया से इस बात की भी जानकारी साझा की थी कि गुलशन कुमार शिव मंदिर जाते थे।

12 अगस्त 1997 को हुई थी हत्या

मारिया ने बताया कि उन्होंने मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच से गुलशन कुमार को सिक्योरिटी देने को बात कही थी, लेकिन 12 अगस्त 1997 को मारिया को फोन मिला कि गुलशन कुमार की हत्या कर दी गई है। इसके बाद जब जांच हुई तब पता चला कि गुलशन कुमार की सुरक्षा यूपी पुलिस संभाल रही थी।

ये भी पढ़े : ‘कतनो खईब लिट्टी चोखा, बिहार न भुली राउर धोखा’

यूपी पुलिस द्वारा सुरक्षा दिए जाने के बाद मुंबई पुलिस ने अपनी सुरक्षा वापस ले ली थी। यूपी पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ गुलशन कुमार की सुरक्षा में लगी हुई थी लेकिन जब खतरा कम हुआ तो पुलिस ने सतर्कता कम कर दी। इसी का फायेदा उठाकर अबु सलेम ने गुलशन कुमार की हत्या करवा दी।

ये भी पढ़े : ‘राष्ट्रवाद’ शब्द में नाज़ी-हिटलर की झलक

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com