Tuesday - 9 January 2024 - 3:41 PM

मंदिर और मस्जिदों के लाउडस्पीकर का किस काम में प्रयोग कर रही योगी सरकार

न्यूज़ डेस्क

अभी तक मंदिर और मस्जिद में धार्मिक गतिविधियां ही होती रही हैं। लेकिन अब मंदिर और मस्जिद के माइक की आवाज कुछ अलग काम के लिए प्रयोग होगी। दरअसल प्रदेश सरकार अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सरकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए मंदिर और मस्जिद के लाउडस्पीकर का सहारा लेगी। इस कवायद में पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड जुट गया है।

इस बारे में पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारियों ने बताया कि इसके पीछे का मकसद जन-जन तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। इसमें पीवीवीएनएल के क्षेत्र में आने वाले 14 जनपदों के लोगों को उत्तर प्रदेश किसान आसान किश्त योजना का लाभ मिल सकेगा’।

इसके लिए अधिकारियों ने मंदिर और मस्जिद के पुजारियों और मौलानाओं से सहयोग करने के लिए निवेदन किया है। इस योजना के जरिये आसान किश्तों में बिजली के बिल का भुगतान किया जा सकता है। हालांकि इस तरह के अभियान पूरे प्रदेश में पहले भी चलाए जाते रहे हैं।

पहले भी हो चुके है इस तरह के अभियान

गौरतलब है कि पीवीवीएनएल के मैनेजिंग डायरेक्टर सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए इस तरह के प्रयोग करते रहे हैं। जिसकी वजह से वो काफी चर्चा में भी रहे थे। नगाड़ा बजाकर और दीवारों पर पोस्टर चिपकाकर सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की कवायद की जाती रही है।

यहां चलेगा अभियान

बता दें कि यह जागरूकता अभियान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिले पश्चिमाञ्चल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अंतर्गत आते हैं जिनमें मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा और बिजनौर शामिल हैं।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com