Sunday - 9 June 2024 - 1:57 PM

यूपी में आने वाली हैं बंपर सरकारी नौकरी, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश

जुबिली न्यूज डेस्क 

लोकसभा चुनाव में हार के बाद योगी सरकार सख्त हो गई है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मंत्रिमंडल की एक विशेष बैठक की। इस बैठक में सीएम योगी ने शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए कई अहम फैसले लिए। साथ ही इस मीटिंग में पेपर लीक और सरकारी नौकरी में भर्ती को लेकर महत्वपूर्ण आदेश दिए। इस बैठक में योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पेपर को लेकर भी चर्चा की। इस बैठक के बाद यूपी पुलिस के पेपर को दोबारा आयोजित कराने की कवायद भी शुरू हो गई।

पेपर लीक मामले में सख्त कानून जल्द

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में  प्रदेश में सरकारी नौकरियों में खाली पदों पर भर्ती निकालने की बात कही। साथ ही सीएम ने कहा कि सरकारी नौकरियों में भर्ती के लिए आयोजित परीक्षाओं की शुचिता के साथ खिलवाड़ स्वीकार नहीं किया जाएगा। पेपर में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ जल्द ही सख्त कानून भी लागू किया जाएगा। सीएम ने विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती परीक्षाओं की शुचिता, गोपनीयता और पारदर्शिता में व्यापक स्तर पर सुधार किए जाने की बात कही।

सीएम योगी ने दिए यह अहम निर्देश

साल्वर गैंग/पेपर लीक जैसी गलत गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए नया कानून तैयार होगा। पेपरलीक कराने वालों और साल्वर गैंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

अब केवल सरकारी या वित्त पोषित शिक्षण संस्थान ही विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं हेतु परीक्षा केंद्र बनेंगे। सभी एग्जाम सीसीटीवी कैमरों के अंतर्गत आयोजित होगी।

उत्तर प्रदेश में विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों पर तेजी से की जाएगी भर्ती। सभी विभागों को कड़े निर्देश दिए गए हैं। शीघ्र अति शीघ्र अधियाचन भेजने के निर्देश दिए गए।

भर्ती परीक्षाओं की शुचिता, गोपनीयता और पारदर्शिता बनाए रखने के लिए हर शिफ्ट में 02 या अधिक पेपर सेट लागू होंगे। प्रत्येक सेट के प्रश्नपत्र की छपाई अलग-अलग एजेंसी के माध्यम से कराने के निर्देश दिए गए हैं।

केंद्र आवंटन में महिलाओं और दिव्यांगों की आवश्यकताओं का ध्यान रखा जाएगा। परीक्षा केंद्रों की दूरी और यातायात की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए केंद्र निर्धारण को सुनिश्चित किया जाएगा।

चयन आयोगों के महत्तवपूर्ण व्यक्तियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि परीक्षा से पहले और परीक्षा के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों और एसटीएफ के संपर्क में रहें।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com