Saturday - 4 February 2023 - 3:06 PM

लोकतंत्र के महापर्व में नेताओं की महारैलियों का रैला

पॉलिटिकल डेस्क

लोकसभा चुनाव के प्रचार युद्ध में सभी दलों ने अपने-अपने दिग्‍गजों को मैदान में उतार दिया है। लोकतंत्र के महापर्व में मतदातओं को अपने पक्ष में करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और अखिलेश यादव समेत कई बड़े नेता महारैलियां करने में जुट गए हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के मेरठ से अपने चुनाव प्रचार की शुरूआत की। पीएम मोदी देश भर चुनावी रैली करेंगे। सूत्रों के अनुसार  पीएम मोदी लगभग 200 सभाएं करेंगे।

योगी करेंगे 150 से ज्यादा चुनावी सभाएं

पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल को होना है और अभी तक सीएम योगी की 150 से ज्यादा चुनावी सभाओं का खाका तैयार हो चुका है। योगी अकेले यूपी की 80 लोकसभा सीटों में अगले दो महीने में 100 से ज्यादा चुनावी सभाएं करेंगे। योगी यूपी में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के साथ गुजरात में अमित शाह के लिए भी वोट मांगेंगे। इसके अलावा योगी ओडिशा, राजस्थान, महाराष्ट्र, केरल, त्रिपुरा, कर्नाटक, हरियाणा और पश्चिम बंगाल में भी प्रचार करेंगे।

पार्टी की नई उम्मीद प्रियंका गांधी वाड्रा

वहीं, कांग्रेस की महासचिव और पार्टी की नई उम्मीद प्रियंका गांधी वाड्रा हफ्ते भर पहले से अपने रैलियां कर रही हैं। पिछले दिनों प्रियंका ने प्रयागराज से बनारस तक बोट यात्रा की थी और फिलहाल 29 मार्च तक अमेठी, रायबरेली और फैजाबाद लोकसभा क्षेत्रों के दौरे पर हैं। इनके अलावा भी यूपी में कांग्रेस की कई बड़ी रैलियां होंगी। राहुल गांधी की कुल 15 से 18 बड़ी रैलियां होंगी जिसमें से अधिकांश में प्रियंका समेत पार्टी के बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

इन लोकसभा क्षेत्रों में होंगी बड़ी रैलियां-

लखनऊ, फैजाबाद, बाराबंकी, सहारनपुर, गाजियाबाद, बरेली, फतेहपुर सीकरी, अलीगढ़, कुशीनगर, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, कानपुर-उन्नाव, वाराणसी और झांसी। जिसमें वाराणसी और लखनऊ सीट पर ज्यादा जोर दिया जायेगा।

ये होंगे रैलियों के प्रमुख मुद्दे-

न्यूनतम आय गारंटी योजना, शिक्षीमित्र रोजगार सेवक, आशा वर्कर, आंगनवाड़ी, मदरसा शिक्षक, रसोईये, जन सेवा केंद्र कर्मी, बाढ़ पिड़ित, कंप्यूटर अनूदेशक और शिक्षा प्रेरकों के मुद्दे।

बसपा, सपा व रालोद का संयुक्त चुनावी अभियान नवरात्र के शुभ मौके पर शुरू होगा। इन तीन शीर्ष नेताओं की पहली रैली सहारनपुर के देवबंद में 7 अप्रैल को होगी। इसके बाद तीनों दल एक दर्जन सीटों पर रैलियां करेंगे।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com