Saturday - 23 October 2021 - 1:50 PM

1987 बैच के IPS मुकुल गोयल बने UP के नए DGP

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी बुधवार को रिटायर हो गए हैं। इसके साथ उत्तर प्रदेश को मुकुल गोयल के रूप में नया डीजीपी भी मिला गया है।

हालांकि मुकुल गोयल के नाम को लेकर पिछले कुछ दिनों से चर्चा चल रही थी लेकिन बुधवार को जैसे ही डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी रिटायर हुए वैसे ही 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल का डीजीपी बनने की आधिकारिक पुष्टि और आदेश हो गए हैं।

मुकुल गोयल ने मंगलवार की शाम लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी कर ली है। 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल के रूप में यूपी पुलिस के मुखिया के तौर अहम जिम्मेदारी निभाते नजर आयेगे।

यह भी पढ़ें : तो इस लिए जर्मनी रिटर्न NRI को बना दिया जिला पंचायत अध्यक्ष

यह भी पढ़ें : श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट की परेशानी बढ़ा सकती है संजय राउत की यह मांग

अखिलेश सरकार में मुकुल लंबे समय तक एडीजी लॉ एंड ऑर्डर रहे थे। मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान अरुण कुमार को हटाकर मुकुल गोयल को ही एडीजी लॉ एंड ऑर्डर बनाये गए थे।

इससे पूर्व यूपीएससी ने नासिर कमाल, मुकुल गोयल, डॉ आरपी सिंह के नाम का पैनल यूपी सरकार को भेजा था लेकिन देर शाम मुकुल गोयल की मंगलवार मुख्यमंत्री योगी से उनकी मुलाकात के बाद उनका डीजीपी बनना तय हो गया।

मुकुल गोयल पर एक नजर

मुकुल गोयल मूल रूप से शामली के रहने वाले हैं। इस समय वो चंडीगढ़ में बीएसफ में एडीजी के पद पर तैनात है। उन्होंने आईआईटी नई दिल्ली से बीटेक भी किया है।

मुकुल गोयल कानपुर, आगरा, बरेली के डीआईजी रह चुके हैं। आईटीबीपी, बीएसएफ में आईजी भी रह चुके हैं। गोयल यूपी में एडीजी रेलवे, सीबीसीआईडी और अखिलेश यादव की सरकार में यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर भी रह चुके हैं। आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी,गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ के एसएसपी रह चुके हैं.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com