Sunday - 7 January 2024 - 9:17 AM

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1738 लोगों की मौत

न्यूज़ डेस्क

कोरोना वायरस का कहर अमेरिका में थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। बीते 24 घंटे में यहां 1738 लोगों की मौत हो गई है। इससे मौत का आंकड़ा 46 हज़ार पार कर गया है, जबकि करीब साढ़े 8 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हैं। खास बात ये है कि अमेरिका के एक टॉप मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि इस साल के अंत तक अमेरिका में कोरोना का दूसरा दौर आ सकता है।

न्यूयॉर्क में घटी मौत की संख्या

वहीं अभी तक अमेरिका के न्यूयॉर्क में घातक हो चुके कोरोना का कहर अब थोडा कम होते दिखाई दे रहा है। यहां करीब दो हफ्तों के बाद मृतकों की संख्या में कमी आती दिखाई दे रही है। अब यहां एक दिन में 500 से कम लोगों की मौत हो रही है।

इस मामले में गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ घटना शुरू हो चुका है और अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या भी कम हो रही है।लेकिन देश के दूसरे हिस्सों से मौत की खबरे लगातार आ रही हैं।

इस बीच कैलिफॉर्निया में एक मेडिकल अधिकारी ने बताया कि अमेरिका में कोरोना से पहली मौत छह फरवरी को हुई थी, जबकि दूसरे शख्स की मौत 17 फरवरी को हुई थी।गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिकी सरकार की तरफ से बताया गया था कि यहां पहली मौत 26 फरवरी को हुई थी।

न्यूयॉर्क में दो बिल्लियों को भी हुआ कोरोना

ऐसा माना जा रहा था कि इस वायरस का संक्रमण बिल्ली और कुत्तों में नहीं पाया जाता है, लेकिन अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में दो बिल्लियों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। इस बात की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है, कि दोनों बिल्लियों में कोरोना वायरस का संक्रमण है। दुनिया के किसी भी देश में बिल्लियों में संक्रमण का यह पहला मामला है।

अन्य देंशों का हाल

इसके बाद कोरोना से दूसरा सबसे अधिक प्रभावित देश इटली है। यहां कोरोना के संक्रमण से 23 हजार 660 लोगों की मौत हुई है। जबकि इसके संक्रमण के एक लाख 78 हजार 972 मामले सामने आए हैं। इसी तरह स्पेन में 2 लाख 210 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 20 हजार 852 लोगों की मौत हुई है।

फ्रांस में कोरोना वायरस के संक्रमण से 19 हजार 718 लोगों ने जान गंवाई है। यहां संक्रमण के कुल एक लाख 52 हजार 894 मामलों की पुष्टि हुई है। जबकि ब्रिटेन में 16 हजार 60 लोगों की मौत हुई है। यहां संक्रमण के कुल 1 लाख 20 हजार 67 मामले सामने आए हैं।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com