Saturday - 22 January 2022 - 1:22 AM

उज्जैन की इस शादी में शामिल होंगे 12 सौ मेहमान लेकिन नहीं टूटेगी कोविड गाइडलाइन

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. देश में तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना मामलों की वजह से कहीं भी भीड़ जुटाने पर रोक है. शादियों और अन्य पार्टियों में मेहमानों की संख्या निश्चित की गई है. हालात ऐसे हो गए हैं कि हर पार्टी पर शासन-प्रशासन की नज़र है. जहाँ भी तय संख्या से अधिक लोग पहुँचते हैं वहां जिला प्रशासन की तरफ से कार्रवाई की जाती है. इस तरह के माहौल में मध्य प्रदेश के उज्जैन के लाल सिंह राठौर ने अपनी बेटी की शादी में 12 सौ मेहमान बुलाने का फैसला किया है. उनके मेहमान डंके की चोट पर आयेंगे लेकिन उनका प्रबंधन ऐसा होगा कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई भी नहीं हो पायेगी.

मध्य प्रदेश सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी शादी में 250 से ज्यादा मेहमान न बुलाये जाएं. लाल सिंह राठौर की बेटी की शादी के तो 12 सौ कार्ड बंट चुके थे. अब यह गाइडलाइन आ गई तो मेहमानों को मना कैसे कर दिया जाए. जिसे खुद आमंत्रण भेजा है उसका तो आगे बढ़कर स्वागत करना ही पड़ेगा.

marriage-jubileepost

उज्जैन में लाल सिंह राठौर की बेटी की इसी 21 जनवरी को शादी है. जब यह शादी तय हुई थी तब कोरोना ने इतनी ऊंची उड़ान नहीं भरी थी. तब ऐसी कोई गाइडलाइन नहीं थी कि 250 से ज्यादा लोग न आयें लेकिन जब कार्ड बंट गए तो गाइडलाइन आ गई. इस परिवार ने आपस में बैठकर विचार विमर्श किया और एक ऐसा रास्ता खोज निकाला जिससे सभी 12 सौ मेहमानों की शादी में शिरकत भी हो जाए और सरकार की गाइडलाइन भी न टूटने पाए.

अब इस शादी के चार फंक्शन एक जैसे होंगे. लेडीज़ संगीत, हल्दी, जयमाल और रिसेप्शन के अलग-अलग कार्यक्रम होंगे. जो मेहमान एक कार्यक्रम में आयेगा वह दूसरे में शिरकत नहीं करेगा. इस परिवार को उस गार्डन को अब चार बार बुक कराना पड़ेगा जिसे एक बार बुक कराना था. खाना उतना ही बनना है बस इसे चार पार्ट में बनाना होगा.

यह भी पढ़ें : शिवपाल ने कहा अखिलेश को अपना नेता मान लिया है उन्हीं को मुख्यमंत्री बनाऊंगा

यह भी पढ़ें : अखिलेश का दावा : योगी आदित्यनाथ को टिकट नहीं दे रही बीजेपी

यह भी पढ़ें : खादी के लिए खाकी वर्दी को छोड़ रहे यूपी के दो तेजतर्रार अधिकारी

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : अब गाय के खिलाफ सियासत की इबारत लिखने वाली है सरकार

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com