Friday - 7 May 2021 - 11:51 PM

किसान आंदोलन के 100 दिन : सड़क पर उतरे किसान

जुबिली न्यूज डेस्क

मोदी सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं- सिंघु बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन को 100 दिन पूरे हो गए हैं।

किसान संगठनों ने अपनी पूर्व की घोषणा के मुताबिक आज केएमपी एक्सप्रेस-वे सहित दिल्ली की ओर आने वाले रास्ते जाम करना शुरू कर दिया है।

संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक यह नाकेबंदी रहेगी। केएमपी एक्सप्रेस-वे पर किसान धरना देंगे और टोल पर प्रदर्शन करेंगे।

इसी के मद्देनजर शुक्रवार देर रात से ही सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं केएमपी एक्सप्रेस-वे जुड़े सीमावर्ती इलाकों के जिलाधिकारियों को खुद व्यवस्था पर नजर रखने को कहा गया है।

पलवल में किसानों को रोकने को भारी पुलिस बल तैनात

हरियाणा के पलवल में किसानों को केएमपी-केजीपी पर जाने से रोकने के लिए भारी पुलिस बल तैनात है। किसानों ने सड़क जाम करने से पहले बैठक की।

ये भी पढ़े : बेरोजगारी से निपटने के लिए खट्टर सरकार ने निकाला ये रास्ता 

ये भी पढ़े : ‘मेट्रो मैन’ को केरल में सीएम उम्मीदवार बनाये जाने की बात से पलटे केंद्रीय मंत्री 

ये भी पढ़े :  न्यूजीलैंड में भूकंप के बाद सुनामी आने का खतरा टला

 

गुरुग्राम जिले की सीमा में केएमपी पर अभी नहीं पहुंचे किसान

गुरुग्राम जिले की सीमा में केएमपी पर कोई भी किसान आंदोलन करने के लिए नहीं पहुंचा है। हाईवे पूरी तरह से खाली है और वाहनों का आवागमन पहले की तरह ही जारी है।

ये भी पढ़े :  तेल की बढ़ती कीमतों पर वित्त मंत्री ने क्या कहा?

ये भी पढ़े :  कोरोना : नेसल वैक्सीन आखिर क्यों है कारगार

वहीं गाजियाबाद-दिल्ली को जोडऩे वाले अप्सरा बॉर्डर पर वाहनों की आवाजाही सामान्य रूप से जारी है। मौके पर एक दरोगा सहित दो सिपाही तैनात हैं। यहां किसानों के आने की कोई सूचना नहीं है।

केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ देश के कई राज्यों के किसान पिछले 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। 26 जनवरी से पहले किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच कई दौरा की बातचीत हुई थी लेकिन कोई रास्ता नहीं निकल पाया था।

फिलहाल 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद सरकार ने आंदोलन पर बात करना भी बंद कर दिया है तो वहीं किसानों ने भाजपा के खिलाफ आंदोलन तेज कर दिया है। किसान नेता आंदोलन को धार देने के लिए देश भर में दौरा कर रहे हैें।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com