Tuesday - 9 January 2024 - 11:37 AM

बजट 2021 : 18 पार्टियों ने लिया राष्ट्रपति अभिभाषण के बहिष्कार का फैसला

जुबिली न्यूज डेस्क

एक फरवरी को देश का बजट पेश होगा, जिसके पहले आज संसद का बजट सत्र शुरू होने वाला है। आज राष्टï्रपति का अभिभाषण होना है जिसका राजनीतिक पार्टियों ने बहिष्कार करने का फैसला किया है।

देश की 18 राजनीतिक पार्टियों ने कहा है कि वे बजट सेशन के पहले दिन होने वाले राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेंगी। जिन पार्टियों ने ये कहा है उनमें कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस, डीएमके, तृणमूल कांग्रेस, शिव सेना, समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी, भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, रिवॉल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी, पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, एमडीएमके, केरल कांग्रेस (मनी), एआईयूडीएफ़ बसपा शामिल है।

इन पार्टियों ने एक साझा बयान जारी कर कहा है कि केंद्र सरकार के पास किए गए तीनों कानून राज्यों और संविधान की संघीय भावना का उल्लंघन है।

बयान में यह भी कहा गया है कि इन कानूनों को पास करने से पहले न तो राज्यों के साथ चर्चा की गई, न तो किसान नेता और न ही इसके लिए देश के लोगों से बात की गई थी।

बयान में कहा गया है कि ये तीनों कानून अगर रद्द ने किए गए तो ये न्यूनतम समर्थन मूल्य, सरकार की खऱीद व्यवस्था को प्रभावित कर सकते हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी ट्वीट कर राष्टï्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com