Thursday - 11 January 2024 - 5:09 AM

तो दिल्ली हिंसा भड़काने में आप पार्षद ताहिर का हाथ था?

न्यूज डेस्क

दिल्ली दंगे में किसका हाथ है? किसके इशारे पर यह दंगा कराया गया? दिल्ली दंगे का षडय़ंत्रकारी कौन है? ऐसे सवालों का जवाब तलाशा जा रहा है। पुलिस से लेकर मीडिया तक इसकी तलाश में जुटी हुई है। फिलहाल शक की सुई अब आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन की तरफ मुड़ गई है। पार्षद के घर से आई कुछ तस्वीरों की वजह से यह शक गहरा गया है।

ताहिर हुसैन के घर से पेट्रोल बम, गुलेल और कट्टों और ट्रे में भरे मोटे पत्थर बरामद किए गए हैं। इसी घर का एक वीडियो पहले ही सामने आ चुका है जिसमें वहां से लगातार पत्थर और पेट्रोल बम चल रहा है। इतना ही नहीं आईबी स्टाफ अंकित शर्मा के परिजन उनकी हत्या का जिम्मेदार इसी घर की छत पर मौजूद लोगों को ठहरा रहे हैं।

ताहिर हुसैन के घर से मिले पत्थरों, पेट्रोल बम और कट्टो के बाद से सियासत तेज हो गई है। एक ओर आम आदमी पार्टी पार्षद के बचाव में उतर गई है और इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग कर रही है, तो वहीं विपक्षी पार्टिया कार्रवाई की मांग का रही है।

छत पर मिला पत्थर-पेट्रोल बम

अब जबकि दिल्ली में माहौल शांत हो गया है तो मीडियाकर्मी पार्षद के घर पहुंचे तो ये नाजारा दिखा। घर की छत से लेकर घर के भीतर पत्थर ही पत्थर दिखा। इतना ही नहीं घर के बाहर की सड़क पत्थरों से अटी पड़ी है। सवाल उठता है कि आखिर इतना पत्थर आया कहा से।

आप पार्षद के घर की छत पर कुछ पत्थरों का चूरा भी था, जैसे वहां मोटे पत्थरों को कूटकर छोटा किया गया हो। साथ ही वहीं एक बड़ी सी गुलेल भी पड़ी थी। इसके अलावा कोल्ड ड्रिंक की बोतलों में पट्रोल भरा मिला है, जिन पर कपड़ा लगाकर उनसे बम बनाने की कोशिश हुई है। इसके अलावा कई कट्टे, बोरियां मिलीं, जिनमें से कुछ में पत्थर भी थे।

यह भी पढ़ें :  क्रूज में फंसे 119 भारतीयों को लाया गया वापस, मक्का-मदीना यात्रा पर रोक

ताहिर ने कहा-मैं बेकुसूर हूं

ताहिर के घर का वीडियो और तस्वीर आने के बाद भी वह खुद को बेकुसूर बता रहे हैं। उनका कहना है कि हिंसा के वक्त वह घर में मौजूद नहीं थे। पुलिस ने उन्हें पहले ही वहां से निकाल दिया था। उन्होंने कहा कि मेरे घर से कौन बम फेंक रहा था, मुझे नहीं मालूम।  पार्षद हुसैन ने यह भी दावा किया कि सामने वाले घरों से भी उनके घर की तरफ पत्थर चल रहे थे।

पार्षद के बचाव में उतरी आप

आप पार्षद ताहिर हुसैन  के बचाव में उनकी पार्टी उतर गई है। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ताहिर के घर पर आठ घंटे बाद पहुंची थी। इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

आप नेता संजय सिंह ने कहा, ‘ताहिर हुसैन का सवाल है, उन्होंने बयान जारी किया। उनके घर के अंदर भीड़ घुसी, तो पुलिस को जानकारी दी। लगातार अपने को बचाने के लिए पुलिस से मदद मांगी। पुलिस आठ घंटे बाद पहुंची और पुलिस ने उन्हें निकाला। कहीं कोई दोषी हो, तो आप कार्रवाई कीजिए। ताहिर हुसैन का बयान है कि उनके घर में भीड़ घुसी थी। पत्थर क्यों थे, इस पर कहा कि पुलिस के अधिकारी ही यह बता सकते हैं। वह तो दो दिन से घर में है ही नहीं, पुलिस ने निकाला है।’

अंकित के परिवार ने ताहिर पर लगाया आरोप

मालूम हो बुधवार को इसी इलाके में रहने वाले इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) में अफसर अंकित शर्मा (26) का शव नाले से बरामद हुआ था। उनकी पीट-पीटकर कर हत्या कर दी गई। अंकित के परिवार का आरोप है कि ताहिर हुसैन की छत पर जो लोग मौजूद थे वे ही अंकित तो घसीटकर ले गए थे और उन्होंने ही अंकित का मर्डर किया।

यह भी पढ़ें : 10 सरकारी बैंकों के मर्जर के बाद ग्राहकों पर क्‍या असर पड़ेगा

यह भी पढ़ें : एशिया के सबसे अमीर आदमी बने मुकेश अंबानी

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com