Saturday - 13 January 2024 - 12:40 PM

तेजस्वी ने अभी नहीं छोड़ी है सीएम बनने की आस

जुबिली न्यूज डेस्क

बिहार में एक ओर एनडीए सरकार बनाने जा रही है तो वहीं दूसरी ओर राजद नेता तेजस्वी यादव ने अभी भी मुख्यमंत्री बनने की आस नहीं छोड़ी है। राजद नेता इसके लिए एनडीए के दो छोटे घटक दलों से संपर्क में है।

बिहार विधानसभा चुनाव परिणामों में भले ही महागठबंधन बहुमत के पास आकर रुक गया लेकिन तेजस्वी यादव अभी भी मुख्यमंत्री बनने की कोशिश में जुटे हुए हैंं।

 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक राजद ने विकासशील इनसान पार्टी के मुकेश साहनी और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी से संपर्क किया है। हालांकि सूत्र ने स्वीकार किया कि राजद को अब तक कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली है लेकिन पार्टी का कहना है कि “हमारे रास्ते खुले रहेंगे”।

राजद सूत्र ने कहा कि मुकेश सहनी डिप्टी सीएम बनना चाहते हैं और पार्टी उन्हें यह पद दे सकती है। मालूम हो कि महागठबंधन को इस चुनाव में 110 सीटें मिली हैं और बहुमत के लिए उसे 12 सीटों की जरूरत है।

पार्टी सूत्र का कहना है कि इन दोनों दलों के साथ आने के बाद यदि ओवैसी की एआईएमआईएम को अपने साथ कर लेती है तो उनके पास बहुमत के लायक आवश्यक संख्या बल पूरा हो जाएगा।

मालूम हो कि मुकेश साहनी और जीतन राम मांझी चुनाव से ठीक पहले महागठबंधन का साथ छोड़ एनडीए में शामिल हो गए थे।

यह भी पढ़ें :  नीतीश कुमार को लेकर चिराग पासवान ने क्या कहा?

यह भी पढ़ें : बिहार : एनडीए की जीत की क्या रही वजह

यह भी पढ़ें : बिहार : एनडीए को पूर्ण बहुमत, आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी

वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी खुद इस बार सिमरी बख्तियारपुर सीट से चुनाव हार गए हैं। वहीं, जीतनराम मांझी की पार्टी को 4 सीटों पर जीत मिली है।

राजद के एक सूत्र के मुताबिक प्रयास करने में हर्ज क्या है? अगर वीआईपी और एचएएम  हमारे पास आते हैं, तो हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उन्हें बहुत अच्छा फायदा मिल सकता है, जो एनडीए उन्हें दे सकता है।

यह भी पढ़ें : फिर लौट रही हैं रानू मंडल

यह भी पढ़ें : तीन साल के लिए निरापद हो गई शिवराज सरकार

दूसरी तरफ, AIMIM  किसी भी मामले में हमारा समर्थन करने के लिए तैयार है। वहीं वीआईपी के एक सूत्र ने के ऑफर की पुष्टि की लेकिन संकेत दिया कि पाला बदलने की संभावना नहीं है। सूत्र ने कहा कि हमें डिप्टी सीएम और एक मंत्री पद की पेशकश की जा रही है। हमने अपने नेताओं के साथ इस पर चर्चा की।

सूत्र ने कहा कि राजद ने हमें त्याग दिया था और हम एनडीए के साथ खुश हैं इसके अलावा, अगर हम इतनी जल्दी पाला बदलते हैं तो इससे हमारे कैडर में एक गलत संदेश जाएगा।

एक एचएएम (एस) नेता ने भी राजद के एक प्रस्ताव की पुष्टि की। हम नेता ने कहा कि राजद में वापस जाने का कोई सवाल ही नहीं है। हम अभी तक अपना अपमान नहीं भूले हैं। एनडीए हमारी अच्छी देखभाल करेगा।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com