Wednesday - 3 June 2020 - 9:17 PM

कोरोना से लड़ने वालों की जान गई तो केजरीवाल सरकार देगी 1 करोड़ रुपए

न्‍यूज डेस्‍क

कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया त्रस्‍त है। भारत में इस वायरस के चपेट में 1600 से अधिक लोग आ चुके हैं और 38 लोग की मौत हो चुकी है। इसके बाद भी कोरोना वायरस को रोकने के लिए धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्‍टर पीछे नहीं हट रहे हैं। मरीज के इलाज के दौरान कई डॉक्‍टर भी इस जानलेवा वायरस के चपेट में आ जा रहे हैं।

इस बात की गंभीरता को समझते हुए दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलान किया है कि कोरोना के मरीजों का इलाज करते हुए किसी भी डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी या चिकित्साकर्मी की मौत होती है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देगी।

प्रेस वार्ता कर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है दिल्ली में अभी स्थिति कंट्रोल में है और कम्युनिटी ट्रांसमिशन की हालत नहीं है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के आंकड़े कंट्रोल में हैं। उन्होंने कहा कि यहां पर मृतकों के आंकड़ों में भी ज्यादा बढ़ोतरी नहीं देखने को मिली है।

केजरीवाल ने कहा कि कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर आज सैनिकों की तरह देश की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोरोना के मरीजों का इलाज करते हुए किसी भी डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी या चिकित्साकर्मी की मौत होती है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देगी।

दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने कोरोना से निपटने की तैयारियों पर सीएम अरविंद केजरीवाल, मुख्य सचिव और दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की। एलजी अनिल बैजल ने कहा कि उन्होंने सरकार को सलाह दी है कि दिल्ली के उन इलाकों में फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के जरिये सैनिटाइज किया जाए।

इसके अलावा क्वारनटीन सेंटर्स, सार्वजनिक स्थानों को भी उन्होंने क्वारनटीन करने को कहा है। इसके अलावा एलजी ने आपदा प्रबंधन समूहों को भी लगातार अलर्ट रहने को कहा है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com