Thursday - 11 January 2024 - 9:20 PM

अमित शाह का दावा – 200 से ज्याादा सीटें जीतकर बंगाल में बनायेंगे सरकार

जुबिली न्यूज़ डेस्क

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण के मतदान के बाद मीडिया के सवालों का जवाब दिया। शाह ने दोनों राज्‍यों की जनता का धन्‍यवाद किया और कहा कि भारी मतदान होना यह संकेत है कि जनता बेहद उत्‍साह में है।

शाह ने दावा किया कि पहले चरण में बंगाल में 30 में से 26 सीटों से ज्यादा पर भाजपा जीत रही है जबकि असम में 47 में से 37 सीटों से ज्यादा पर भाजपा जीतेगी। शाह ने कहा कि “बंगाल में प्रथम चरण में 26 सीटों से जो शुरुआत हुई है, हमारे लक्ष्य 200 पार को सिद्ध करने में हमें बड़ी सरलता रहेगी। भाजपा 200 से ज्यादा सीटों के साथ बंगाल में सरकार बनाएगी, इसका मुझे और सभी कार्यकर्ताओं को पूर्ण विश्वास है।”

हालांकि शाह ने राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता शरद पवार के साथ मुलाकात की खबरों पर प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया। गृहमंत्री ने इससे जुड़े एक सवाल पर कहा, “सबकुछ सार्वजनिक नहीं किया जा सकता।”

बीजेपी मुख्‍यालय में आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में शाह ने कहा, “बंगाल में जिस प्रकार का घोर निराशा और हताशा का माहौल था। 27 साल के कम्युनिस्ट शासन के बाद बंगाल के लोगों को आशा थी कि दीदी एक नई शुरुआत लेकर आएगी। मगर दल का चिन्ह और नाम बदल गया, लेकिन बंगाल वहीं का वहीं रहा बल्कि और गिरावट आई।”

शाह ने कहा, “मैं चुनाव आयोग को बधाई देता हूं कि बंगाल में चुनाव आयोग को शांतिपूर्ण मतदान कराने में उन्हें सफलता मिली है। ये कई वर्षों के बाद हो रहा है कि बिना किसी की मृत्यु के, बम धमाकों के बिना, दोबारा मतदान कराए बिना, मतदान प्रक्रिया पूरी हुई है।”

 

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com