Sunday - 15 December 2019 - 1:16 AM

इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से लंदन रवाना हुए नवाज शरीफ

न्यूज डेस्क

आखिरकार आज पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इलाज कराने के लिए लंदन रवाना हो गए। उनके लिए अत्याधुनिक एयर एंबुलेंस दोहा से मंगवाई गई थी, जिस पर वह सवार होकर कतर से लंदन के लिए रवाना हुए।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ 19 नवंबर को उपचार के लिए एयर एंबुलेंस से लंदन के लिए रवाना हो गए हैं। कई बीमारियों से ग्रसित शरीफ को लाहौर उच्च न्यायालय ने चार हफ्तों के लिए विदेश जाने की इजाजत दे दी थी और इमरान खान सरकार के क्षतिपूर्ति बांड पर हस्ताक्षर करवाने की शर्त को खारिज कर दिया था।

शरीफ के साथ लंदन उनके छोटे भाई शहबाज शरीफ और उनके चिकित्सक अदनान खान भी गए हैं।

पीएमएलएन की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने बताया कि शरीफ को इलाज के लिए लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लिनिक ले जाया जाएगा। जरूरत पड़ी तो उन्हें अमेरिका (बोस्टन) भेजा जाएगा।

उन्होंने बताया कि रवाना होने से पहले चिकित्सकों ने शरीफ की लाहौर के जटी उमरा आवास पर जांच की और यात्रा के दौरान उनकी हालत स्थिर बनाए रखने के लिए उन्हें स्टीरॉइड तथा दवाईयों के भारी डोज दिए। एयर एंबुलेंस में गहन चिकित्सा इकाई और शल्य चिकित्सा कक्ष स्थापित किए गए हैं। इसमें चिकित्सक और उनके सहायक भी मौजूद रहेंगे।

गौरतलब है कि नवाज शरीफ को इलाज कराने के लिए ब्रिटेन जाने के वास्ते इमरान खान सरकार ने 15 अरब रुपये की क्षतिपूर्ति बॉन्ड जमा कराने की शर्त रखी थी, लेकिन शरीफ ने इस मांग को मानने से बुधवार को इनकार कर दिया था और कहा था कि यह ‘गैरकानूनी’ है।

उन्होंने कहा था कि यह पीएम इमरान द्वारा राजनीतिक लाभ के लिए उन्हें इस्तेमाल करने के लिए फंसाने का एक तरीका है। नवाज शरीफ ने सरकार की इस मांग को लाहौर उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने इमरान खान सरकार की बांड जमा करने की शर्त को दरकिनार करते हुए शरीफ को इलाज के वास्ते चार सप्ताह के लिये विदेश जाने की अनुमति दी थी।

यह भी पढ़ें : चुनावी बॉन्ड को लेकर क्या कहा प्रियंका ने

यह भी पढ़ें :  एमपी कांग्रेस ने अपने ही मुख्यमंत्री की उड़ाई खिल्ली, विपक्ष ले रहा चुटकी

यह भी पढ़ें :तो क्या पासवान की चुनौती को स्वीकार करेंगे केजरीवाल

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com