Saturday - 4 May 2024 - 4:46 PM

सारण से रोहिणी आचार्य का रद्द होगा नामांकन? जानें क्या है वजह

जुबिली न्यूज डेस्क 

सारण में राजद की उम्मीदवार डॉ. रोहिणी आचार्य के नामांकन को लेकर शिकायत की गई है. पटना हाईकोर्ट के वरीय अधिवक्ता एसडी संजय ने बीजेपी पार्टी की ओर से सारण समाहरणालय में शनिवार को शिकायत की है. राजीव प्रताप रूडी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हैं और उनकी ओर से रोहिणी आचार्य के नामांकन पेपर में कई खामियां को लेकर विरोध जताया गया है.

बता दे कि बीजेपी की ओर से शिकायतकर्ता ने कहा कि सारण समाहरणालय में इस मामले को लेकर लिखित विरोध दर्ज कराया गया है. रोहिणी आचार्य के शपथ पत्र के में बहुत सी खामियां हैं और उन्होंने गलत उस पर विवरण दिया है.

‘शपथ पत्र में दी गई है गलत जानकारी’

एसडी संजय ने बताया कि रोहिणी आचार्य के शपथ पत्र में गलत जानकारी दी गई है. वो शपथ पत्र पर कह रही हैं वो बिल्कुल सही हैं लेकिन रिकॉर्ड पर कुछ चीजें बिल्कुल गलत है. उन्होंने जो अपनी आयकर विवरण दिया है अपने शपथ पत्र में उन्होंने लिखा है कि एक साल में उनकी इनकम किसी साल में 4000 हजार है तो किसी साल में 3 लाख रुपये है. किसी साल में ढाई लाख रुपये है. 150 लाख रुपया है जबकि कैश हाथ में 20 लाख रुपये दिखाया गया है.

मूवेबल प्रोपर्टी को लेकर उठाया सवाल

आगे शिकायतकर्ता ने कहा कि रोहिणी आचार्य के पति के पास 10 लाख रुपये है. उनकी अपनी जो मूवेबल प्रोपर्टी हैं उस प्रोपर्टी के बारे में लिखा है कि 3 करोड़ रुपये है. जबकि उसका कोई सोर्स नहीं है. 3 करोड़ रुपये कहां से उनके पास आया है? आयकर विवरणी में इसकी कोई जानकारी नहीं है. उनके अवाला 25 करोड़ का फ्लैट मुम्बई में खरीदा है उसका भी कोई डिटेल्स नहीं है.

ये भी पढ़ें-कांग्रेस को झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली BJP में शामिल

बता दें कि बिहार की हॉट सीटों में सारण की इस बार काफी चर्चा हो रही है. आरजेडी की ओर से लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य चुनावी मैदान में हैं तो बीजेपी की ओर से राजीव प्रताप रूडी मोर्चा संभाले हुए हैं. यहां कांटे की टक्कर मानी जा रही है और आरजेडी ने यहां पूरी ताकत झोंकी हुई है. खुद लालू यादव यहां लगातार कैंप कर रहे हैं.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com