Sunday - 15 December 2019 - 1:17 AM

पाकिस्तानी दुल्हन की क्यों हो रही है चर्चा

न्यूज डेस्क

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की एक दुल्हन चर्चा में है। सोशल मीडिया पर दुल्हन की तस्वीर वायरल हो रही है। ऐसा क्या खास है इस दुल्हन में, हर कोई जानना चाह रहा है। आइये हम आपको बताते हैं कि आखिर यह दुल्हन क्यों चर्चा में है।

दरअसल पाकिस्तान में इन दिनों टमाटर का दाम आसमान छू रहा है। खबरों के मुताबिक वहां इन दिनों टमाटर 300 रुपए किलों हो गया है। पाक के लोग बिना टमाटर के काम चला रहे हैं। चूंकि टमाटर महंगा है इसलिए लाहौर की एक दुल्हन ने अपनी शादी में सोना-चांदी के जेवर पहनने के बजाए टमाटर के गहने पहनकर सबको चौका दिया।

दुल्हन ने टमाटरों का हार, झुमके और कंगन पहन कर जो वीडियो बनवाया है वो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं यूजर भी जमकर पाकिस्तान की महंगाई पर चटखारे ले रहे हैं।

दुल्हन नायला इनायत लाहौर की रहने वाली हैं। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर खुद को जर्नलिस्ट और साउथ एशिया कॉरेसपोंडेट बताया है। नायला ने अपनी शादी पर टमाटर के गहने पहने और खुद का वीडियो बनवाया।

नायला के वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक रिपोर्टर नायला से उनके टमाटरों के गहनों पर सवाल कर रहा है। रिपोर्टर को नायला बता रही हैं कि उनके घरवालों ने दहेज में सोने-चांदी की बजाय तीन पेटी टमाटर भेजा है।

पाकिस्तान में टमाटर इतने महंगे हो गए हैं कि अब शादियों में दहेज की जगह टमाटर दिए जा रहे हैं और सोने की जगह दुल्हनें टमाटर पहन रही हैं ताकि देखने वालों की आंखे चौंधिया सकें।

नायला ने इस रिपोर्टर को बताया कि टमाटर के साथ साथ पाकिस्तान में चिलगोजे के रेट भी काफी बढ़ गए हैं। इसलिए विदेश में रहने वाले उनके घरवालों ने शगुन के नाम पर चिलगोजे भेजे हैं।

हालांकि जिस तरह से वीडियो बनाया गया है उससे साफ दिख रहा है कि यह वीडियो सरकार पर व्यंग्य करने के लिए बनाया गया है। इसीलिए यह तेजी से वायरल भी हो गया है। यूजर इसमें पाकिस्तान की बढ़ती महंगाई पर कटाक्ष कर रहे हैं।

मालूम हो कि नायला इनायत इससे पहले भी अपने ट्विटर अकाउंट पर पाकिस्तान की सत्ता पर कटाक्ष और व्यंग्य करती रहती है। बढ़ती महंगाई हो या टैक्स चोरी का मामला नायला नए अंदाज में हुक्मरानों की खिंचाई करती आई है।

यह भी पढ़ें : आखिर क्यों परेशान है कश्मीर के सेब किसान

यह भी पढ़ें :  एएमयू की प्रोफेसर को कश्मीर पर पोस्ट लिखना पड़ा भारी

यह भी पढ़ें : ‘बेहतरीन संस्थानों को खोखला कर उन्हें बेचने का काम कर रही है भाजपा’

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com