Saturday - 13 August 2022 - 2:29 PM

Mamata की कैबिनेट में किन- किन लोगों को मिली जगह?

जुबिली स्पेशल डेस्क

पश्चिम बंगाल में इन दिनों सियासी पारा एक बार फिर बढ़ गया है। जहां एक ओर पहले ममता लगातार बीजेपी को घेरने में जुटी रहती थी लेकिन अब हालात पूरी तरह से बदल गए है।

दरअसल पश्चिम बंगाल की सियासत में पार्थ चटर्जी और उनसे जुड़े शिक्षा घोटाले ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुश्किलें लगातार बढ़ा दी है। हालात इतने खराब हो चुके हैं कि कब किस मंत्री या फिर विधायक से पूछताछ हो जाये ये किसी को पता नहीं है।

जिस तरह से ईडी की कार्रवाई तेजी से बढ़ रही उसे देखते हुए लग रहा है कि ममता सरकार को आने वाले दिनों में और मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

ऐसे में अटकले लगायी जा रही थी कि ममता बनर्जी बहुत जल्द अपनी कैबिनेट में बड़ा बदलाव कर सकती है। ईडी के एक्शन के बाद पार्थ चटर्जी को मंत्रीपद से हटाने के बाद ममता बनर्जी के करीबियों ने बताया था कि बहुत जल्द अपने मंत्रिमंडल में कुछ नये लोगों को शामिल कर सकती है। आखिरकार बुधवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अपनी कैबिनेट में बदलाव कर दिया है।

इस दौरान कुल नये मंत्रियों को मौका दिया गया है। इसमें सबसे बड़ा नाम है बाबुल सुप्रियो का नाम है। साल 2021 में सरकार बनाने के बाद ममता का यह पहला कैबिनेट बदलाव है। इस दौरान दस नये चेहरों को मौका दिया गया है।

Mamata Banerjee की कैबिनेट में किन लोगों को जगह

1. बाबुल सुप्रियो
2. स्नेहाशीष चक्रवर्ती
3. पार्थ भौमिकी
4. उदयन गुहा
6. प्रदीब मजूमदार

स्वतंत्र प्रभार मंत्री (MoS)
1. बिप्लब रॉय चौधरी
2. बीरबाहा हसदा

राज्यमंत्री
1. ताजमुल हुसैन
2. सत्यजीत बर्मन

बता दे पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व सांसद बाबुल सुप्रियो ने पिछले साल ही बीजेपी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए थे। टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने बाबुल सुप्रियो को टीएमसी की सदस्यता दिलाई थी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com