Saturday - 3 December 2022 - 7:20 PM

यूपी कांग्रेस के नये प्रयोग से क्या बदलेंगी तस्वीर?

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में इस वक्त काफी उठापटक देखने को मिल रही है। बीते कुछ दिनों से कांग्रेस के लिए कोई भी अच्छी खबर नहीं आई है।

केंद्र में उसकी सत्ता जब से गई है तब से राज्यों के चुनावों में कांग्रेस का है बुरा हाल है। लगातार चुनाव में मिलती हार ने कांग्रेस को तोडक़र रख दिया है।

हाल के दिनों में कई नेताओं ने कांग्रेस से किनारा करके बीजेपी का दामन थामा है। वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस में उटापटक का दौर जारी है। यूपी चुनाव में कांग्रेस कोई चमत्कार नहीं कर सकी। इसका नतीजा ये हुआ कि अजय कुमार लल्लू को अध्यक्ष का पद छोडऩा पड़ा।

हालांकि यूपी चुनाव को गुजरे हुए काफी वक्त हो गया है लेकिन कांग्रेस अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। इसका नतीजा ये हुआ कि यूपी कांग्रेस और संगठन को मजबूत करने का काम शुरू हो गया है। इसी क्रम में शनिवार को पार्टी ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष का एलान कर दिया गया।

कांग्रेस ने अब बृज लाल खाबरी का यूपी कमान सौंपी गई है। इसके आलावा प्रांतीय अध्यक्ष के रुप में नियुक्ती की गई है। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल द्वारा शनिवार को नोटिस जारी कर पार्टी के नए अध्यक्ष के नाम का एलान किया गया। नोटिस में कहा गया, कि कांग्रेस अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष और प्रांतीय अध्यक्ष के रूप में नियुक्ती की है।

पार्टी के ओर से जारी नोटिस में बृज लाल खाबरी को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई।इसके अलावा पार्टी ने राज्य में छह प्रांतीय अध्यक्ष भी नियुक्त किया है। पार्टी ने प्रांतीय अध्यक्ष के रुप में नसीमुद्दीन सिद्दीकी, अजय राय, वीरेंद्र चौधरी, नकुल दुबे, अनिल यादव (इटावा) और योगेश दीक्षित को जिम्मेदारी दी है।

बता दें कि पिछले आठ महीनों की बात की जाये तो कांग्रेस के आठ बड़े चेहरों ने पंजे से अपना हाथ खींच लिया है। ऐसे में कांग्रेस फिर खड़े होने के लिए संघर्ष कर रही है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com