Saturday - 4 February 2023 - 7:10 AM

क्या होगा सपा-बसपा का अगला कदम, अखिलेश ने दिए संकेत

पॉलिटिकल डेस्क।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बसपा प्रमुख मायावती से सोमवार को मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने दोनों की तस्वीर ट्वीट की है। साथ ही कैप्शन लिखा है कि अब अगले कदम की तैयारी। अखिलेश यादव के इस ट्वीट के बाद सियासी गलियारे में इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि, चुनाव नतीजों के आने के बाद सपा-बसपा का अगला कदम क्या होगा।

अखिलेश आज दोपहर बसपा प्रमुख के घर पहुंचे और दोनों नेताओं के बीच एक घंटे तक बात हुई।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सपा बसपा और रालोद ने गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ा है। इस चुनाव में गठबंधन ने यूपी में मोदी लहर को रोकने का काम भी किया है। एग्जिट पोल के नतीजे भी गठबंधन की सफलता को बताते हैं। ऐसे में राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि सपा-बसपा का गठबंधन आगे भी जारी रह सकता है। हालांकि चर्चा यह भी है कि 23 मई के बाद गठबंधन टूट जाएगा।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सपा नेताओं को 23 मई को चुनाव परिणामों के बाद राजधानी आने को कहा गया है।

बता दें कि एग्जिट पोल के रुझानों के बाद राजनीतिक दलों ने अपनी रणनीति बनानी भी शुरू कर दी है। वहीं बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती का सोमवार को दिल्ली जाने का कार्यक्रम था। लेकिन कल देर शाम एग्जिट पोल आने के बाद उनका दिल्ली जाने का यह कार्यक्रम रद हो गया। दिल्ली में आज मायावती की संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मुलाकात होनी थी।

विपक्ष को एक करने में प्रयास में लगे हैं चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू देश में गैर भाजपा व कांग्रेस की सरकार के गठन का प्रयास करने में जुटे हुए हैं। नायडू विपक्षी पार्टियों के नेताओं से मुलाकात कर विपक्ष को एक करने में प्रयास में लगे हैं। वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, अखिलेश यादव व मायावती से मिलने के साथ ही अन्य नेताओं से भी मिले हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com