Friday - 25 June 2021 - 1:07 AM

दिलीप कुमार की सेहत को लेकर क्या है लेटेस्ट अपडेट, देखिए

जुबिली स्पेशल डेस्क

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को लेकर बड़ी खबर आ रही है। दरअसल रविवार को दिलीप कुमार की अचानक से तबीयत खराब हो गई थी और उन्हें आनन-फानन में मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

हालांकि उस समय सायरा बानो ने कहा था कि दिलीप साहाब रुटीन टेस्ट्स के लिए अस्पताल में लाया गया था लेकिन शाम को दिलीप कुमार की सेहत को लेकर खबर है कि उनके फेफड़ों में पानी भर गया है।

इसके साथ ही कहा जा रहा है कि उनका ऑक्सीजन लेवल कम हो गया है। उधर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि दिलीप कुमार बाइलिटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन से जूझ रहे हैं यानी उनके फेफड़ों में पानी भर गया है।

उधर हिंदुजा अस्पताल के डॉ. जलील पारकर ने एक अखबार से बातचीत में बताया है कि दिलीप कुमार अभी वेंटिलेटर पर नहीं हैं और इसके साथ ही उन्हें आईसीयू में भी नहीं रखा गया है।

अभी तो स्थिति ठीक है, लेकिन उम्र को देखते हुए आप ज्यादा कुछ नहीं कह सकते। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फेफड़ों में पानी भरने पर पारकर ने कहा कि ये उम्र संबंधी दिक्कत है।

वहीं इसके अलावा अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में कहा गया है कि दिलीप कुमार का ऑक्सीजन लेवल भी घट रहा है, जिसके चलते उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखने की बात सामने आ रही है।

वहीं इससे पूर्व दिलीप कुमार के ट्विटर से सायरा बानो ने कर उनकी सेहत की जानकारी दी थी और कहा था कि दिलीप साहब को रुटीन चेकअप के लिए नॉन कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, उन्हें पिछले कई दिनों से सांस लेने में तकलीफ थी।

हिंदुजा अस्पताल में डॉ. नितिन गोखले की टीम उनकी देखभाल कर रही है। इसके साथ ही सायरा बानो ने फैन्स से अपील की थी कि साहब के लिए प्रार्थना करते रहिए और आप भी सुरक्षित रहिए।

दिलीप कुमार, हिन्दी फिल्मों के एक प्रसिद्ध और लोकप्रिय अभिनेता है जो भारतीय संसद के उच्च सदन राज्य सभा के सदस्य रह चुके है। दिलीप कुमार को उनके दौर का बेहतरीन अभिनेता माना जाता है। उन्हें ट्रेजिडी किंग भी कहा जाता था।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com