Sunday - 1 August 2021 - 8:29 PM

Vaccination को लेकर अब राहुल गांधी ने सरकार से क्या की मांग

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब थोड़ी कमजोर पड़ती नजर आ रही है। दरअसल कोरोना को काबू करने के लिए देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन लगाया गया।

इस वजह से कोरोना की चेन ब्रेक होने में मदद मिली है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों में गिरावट देखी जा रही है लेकिन मरने वालों का आंकड़ा अब भी हजारों में आ रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते चौबीस घंटों में देश भर में कोरोना संक्रमण के जहां 94,052 नए मामले दर्ज किए गए तो वहीं कोरोना के कारण 6,148 लोगों की मौत हुई। कोरोना से हुई मौतों के मामले में एक दिन में ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

उधर वैक्सीन को लेकर सरकार बार-बार अपनी रणनीति में बदलाव कर रही है। अब राहुल गांधी ने वैक्सीन को लेकर मोदी सरकार से मांग कि है कि सेंटर पर जाने वाले हर शख्स को कोरोना टीका लगना चाहिए, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ही काफी नहीं है।

यह भी पढ़ें : भारत से मुकाबले की कड़ी तैयारी में जुटा है चीन

यह भी पढ़ें :  राहुल के चार दोस्तों में से दो के रास्ते हुए अलग, बचे दो पर सबकी नजरें

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने टीकाकरण से पहले कोविन ऐप पर अनिवार्य रूप से रजिस्ट्रेशन करवाने की जरूरत पर सवाल उठाए थे।

कोर्ट ने कहा था कि नीति निर्माताओं को जमीनी हकीकत से वाकिफ होना चाहिए और डिजिटल इंडिया की वास्तविक स्थिति को ध्यान में रखना चाहिए।

कोर्ट ने कहा था, कि आपको देखना चाहिए कि देशभर में क्या हो रहा है। जमीनी हालात आपको पता होने चाहिए और उसी के मुताबिक नीति में बदलाव किए जाने चाहिए। यदि हमें यह करना ही था तो 15-20 दिन पहले करना चाहिए था।

दूसरी ओर कांग्रेस लगातार वैक्सीनेशन को लेकर सरकार को घेर रही है। राहुल गांधी ने कई बार इस मुद़्दे को लेकर सरकार पर हमला बोला है।

हाल में ही पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा ऐलान किया था। इसको लेकर कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट किया, एक साधारण सवाल: अगर टीके सभी के लिए मुफ्त हैं तो फिर निजी अस्पतालों को पैसे क्यों लेने चाहिए।

यह भी पढ़ें : इस महिला ने बनाया ऐसा विश्व रिकार्ड जिसे ईश्वर की मर्जी बगैर कोई नहीं तोड़ पाएगा

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : यहाँ मर गया एक महानगर वहां आंकड़ों में सुधार है

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com