Saturday - 18 September 2021 - 12:34 PM

भारत वियतनाम राजनैतिक संबंधों को और मजबूत करेगा वोवीनाम

वोवीनाम एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण गर्ग ने विदेश एवं सांस्कृतिक मंत्रालय भारत सरकार, राज्य मंत्री  मीनाक्षी लेखी व वियतनाम वियतनाम के राजदूत फाम सान चाउ से दिल्ली में भेंट के उपरांत बताया कि दिल्ली व वियतनाम के पॉलिटिकल रिलेशन के अगामी वर्ष 2022 में 50 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर दोनों देशों के पारस्परिक संबंधों को और अधिक मैत्रीपूर्ण व प्रगाढ़ बनाने हेतु भारत- वियतनाम सरकार द्वारा “सांस्कृतिक आदान-प्रदान कार्यक्रम” योजना के तहत आयोजन हेतु वोवीनाम एसोसिएशन इंडिया द्वारा प्रस्ताव दिया गया।

महासचिव प्रवीण गर्ग ने कहा कि वियतनाम में प्रत्येक वर्ष योगा दिवस का आयोजन वृहद स्तर पर किया जाता है। जिसमें हजारों लोग भाग लेते हैं। इस वर्ष भी कोविड-19 में रखते हुए योगा दिवस को कोविड-19 टोकोल के तहत व ऑनलाइन आयोजन किए गए थे।

इसी तरह वियतनाम की पारंपरिक मार्शल आर्ट वोवीनाम की कार्यशाला एवं प्रदर्शन भारत में आयोजित किए जाने से दोनों देशों के संबंधों में और अधिक प्रगाढ़ता आएगी।

दोनों देशों के आपसी रिश्तो को और गहरा करने के अंतर्गत कल दिल्ली के राजनयिक एन्क्लेव चाणक्यपुरी में वियतनाम के संस्थापक पिता और राष्ट्रपति हो ची मिन्ह की एक प्रतिम का अनावरण भी मंत्री मीनाक्षी लेखी द्वारा किया गया। इस अवसर पर वियतनाम राजदूत सहित विभिन्न देशों के राजदूत, महासचिव प्रवीण गर्ग व प्रबुद्ध जन उपस्थित रहे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com