Wednesday - 8 February 2023 - 12:01 PM

Vijay Hazare Trophy : मुंबई को हराकर UP क्वार्टर फाइनल में, देखें पूरी रिपोर्ट

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। मुंबई की अनुभवहीन टीम को आठ विकेट से हराकर उत्तर प्रदेश ने शनिवार को यहां विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। अब क्वार्टर फाइनल में यूपी की टक्कर महाराष्ट्र से होगी।

शिवम मावी की अगुवाई में उत्तर प्रदेश के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुंबई के बल्लेबाजों को 220 रन के स्कोर पर रोक दिया। मावी ने 41 रन देकर चार विकेट लिये जबकि कार्तिक त्यागी और शिवा सिंह को दो दो विकेट चटकाये।

लक्ष्य का पीछा करने उत्तर प्रदेश की टीम ने विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज आर्यन जुयाल ने 103 गेंद में 82 रन की बदौलत 45.4 ओवर में दो विकेट खोकर 221 रन बनाकर मुकाबला आठ विकेट से जीत लिया।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। वहीं सलामी बल्लेबाज माधव कौशिक ने 75 गेंद में 46 रन की अहम पारी खेली जबकि कप्तान करण शर्मा ने 38 गेंद में नाबाद 42 रन बनाये ।

उत्तर प्रदेश ने 26 गेंद बाकी रहते मैच जीत लिया। अब उसका सामना अंतिम आठ में महाराष्ट्र से होगा । मुंबई की टीम यशस्वी जायसवाल और सरफराज अहमद के बिना उतरी थी जो बांग्लादेश दौरे पर भारत ए टीम के साथ है । पृथ्वी साव (10) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (26) रन ही बना सके।

इन दोनों की नाकामी की वजह से मुंबई को हार का मुंह देखना पड़ा है। शम्स मुलानी (70 गेंद में 51 रन) और विकेटकीपर बल्लेबाज हार्दिक तामोर (67 गेंद में 53 रन) ने छठे विकेट के लिये 103 रन की साझेदारी की । तामोर के आउट होने के बाद मुंबई ने आखिरी पांच विकेट 23 रन के भीतर गंवा दिये ।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com