Thursday - 21 October 2021 - 12:18 AM

VIDEO : ये तालिबान अब और खतरनाक हो गया ! पब्लिकली मारकर लटकाया

जुबिली स्पेशल डेस्क

अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा हो चुका है और वहां पर नई सरकार का गठन भी कर लिया गया है। हालांकि तालिबान ने वहां के नागरिकों से वादा किया था कि वो अब अफगानिस्तान में शन्ति और सुरक्षा को बहाल करेगा लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ भी होता नजर नहीं आ रहा है।

दरअसल तालिबान हर दिन किसी न किसी को अपना शिकार बना रहा है और हिंसक गतिविधि अब भी जारी है। इसका ताजा बड़ा उदाहरण है तालिबानी लड़ाकों का एक वीडियो।

अब ऐसे में बड़ा सवाल है कि इस वीडियो में ऐसा क्या है जो एक बार फिर पुराने तालिबान की याद को ताजा कर रहा है। इतना ही नहीं तालिबान ने शरिया कानूनों के तहत लोगों का बर्बर सजा देना भी शुरू कर दिया है।

इसकी ताजा वीडियो और तस्वीर सामना आ रही है। दरअसल हेरात में एक शख्स को तालिबान ने पहले कत्ल कर सार्वजनिक तौर पर लटका दिया है। सोशल मीडिया पर इस पूरी घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें : BJP को रोकने के लिए अखिलेश का ये हैं प्लॉन

यह भी पढ़ें : ‘Cyclone Gulab’ को लेकर मौसम विभाग ने क्यों किया अलर्ट

इस पूरी घटना पर अफगानिस्तान के पत्रकार हिजबुल्लाह खान ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा- ‘तालिबान ने शहरों के अंदर सार्वजनिक तौर पर सजा-ए-मौत देना शुरू कर दिया है, ये हेरात का मामला है।

कौन है हिजबुल्लाह खान?

हिजबुल्लाह खान अफगानिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार है। उनके ग्लोबल अखबारों जैसे येरुशलम पोस्ट, द इंडिपेंडेंट, द ग्लोब पोस्ट, द डिप्लोमेट में आर्टिकल प्रकाशित होते रहते हैं. वह लगातार अफगानिस्ता के ताजा हालातों पर दुनिया के सभी बड़े अखबारों को रिपोर्ट भेज रहे हैं।

यह भी पढ़ें : अरे बाप रे बाप ! व्हाइट कटआउट ड्रेस में Nora Fatehi ये क्या कर दिया…

यह भी पढ़ें : Taliban नहीं सुधरेगा ! क्रूर कानून लागू करने की तैयारी में

बता दे इससे पहले भी इस तरह के वीडियो सामने आ चुके है। हल में ही तालिबान और अफगान सैनिक की एक वीडियो क्लिप 30 सेकेंड्स का सामने था ।

वीडियो में दिखाया गया था कि तालिबानी लड़ाके मुजाहिदीन चिल्लाते हुए नजर आ रहे थे और अफगानी सैनिक के सिर को अपने हाथों में लेकर परेड करते दिखायी पड़ रहे हैं। इस दौरान छह लोग है राइफल के साथ मौजूद थे ।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com