Sunday - 5 February 2023 - 8:13 PM

‘उरी, द सर्जिकल स्ट्राइक’ के हीरो आज मना रहे अपना 31 वां जन्मदिवस

एंटरटेनमेंट डेस्क

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे है। उनका जन्म 1988 को मुंबई में हुआ था। हाल ही में आई फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ ने उन्होंने अपना शानदार प्रदर्शन देकर सभी का दिल जीत लिया है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 244 करोड़ की कमाई की थी। बीते दिनों अपनी एक फिल्म की शूटिंग कर रहे विक्की कौशल गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

विक्की कौशल ने ग्रेजुएशन की डिग्री एक इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलिकॉम इंजीनियर के रूप में 2009 में हासिल की। उसके बाद विक्की ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा। विक्की ने बचपन का कुछ वक्त मुंबई की चॉल में भी गुजरा है।

मसान फिल्म से किया डेबुए

विक्की ने 2010 में अनुराग कश्यप को फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में असिस्टेंट का काम किया था। नीरज घयावन फिल्म में सहायक निर्देशक थे। इसके बाद फिल्म ‘मसान’ से विक्की का बॉलीवुड करियर शुरू हुआ।

इसके बाद विक्की ने एक शॉर्ट फिल्म ‘गीक आउट’ और ‘लव शव ते चिकन खुराना’ और ‘बॉम्बे वेलवेट’ जैसी फिल्मों में छोटी भूमिका निभाई थी। कौशल की दूसरी फिल्म ‘जुबान’, मार्च 2016 में रिलीज हुई। अनुराग कश्यप की एक साइको थ्रिलर रमन राघव 2.0 में विक्की ने नशे की लत वाले एक नेगेटिव किरदार को निभाया था। जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

अपकमिंग फिल्म ‘सरदार उद्दम सिंह 2020 में होगी रिलीज़

उसके बाद विक्की ने फिल्म ‘राजी’, संजू’, ‘मनमर्जियां’ और ‘उरी’ में धमाल मचाते हुए लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने में सफल रहे। तीनों ही फिल्मों में उनके किरदार की काफी तारीफ हुई और आज वो बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में से एक मानें जाते हैं। विक्की की अपकमिंग फिल्म अब ‘सरदार उद्दम सिंह’ हैं जो की 2020 में रिलीज होगी।

विक्की मैरिज मैटेरियल

हाल ही में एक चैट शो के दौरान तापसी पन्नू ने विक्की कौशल को लेकर कहा था की वो मैरिज मैटेरियल टाइप है। तापसी का यह बयान सोशल मीडिया पर कई दिनों तक चर्चा में रहा। तापसी ने कहा था कि विक्की कौशल उन्हें हॉट नहीं लगते।

जब उनसे अभिषेक बच्चन, वरुण धवन और विक्की कौशल के बीच ‘हुकअप, शादी और हत्या’ चुनने के लिए कहा गया था। तो तापसी ने जवाब दिया था कि वरुण के साथ हुकअप, अभिषेक को मारना और विक्की से शादी करना चाहेंगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com