Saturday - 22 January 2022 - 2:48 AM

UP : तीसरी लहर को देखते हुए CM योगी ने उठाया ये कदम

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। देश में इन दिनों कोरोना के मामले कम हो गए है। सरकार ने कई कड़े उठाकर कोरोना को काबू किया है। हालांकि कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक रही है। इस दौरान लोग ऑक्सीजन और बेड की कमी की वजह से दम तोड़ते नजर आये।

भले ही कोरोना की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ गई हो लेकिन तीसरी लहर से अब भी इनकार नहीं किया जा सकता है। उधर योगी सरकार ने कोरोना के कम होते मामलों के बीच बड़ा कदम उठाते हुए स्कूलों व कॉलेजों को खोलने का बड़ा कदम उठाया है लेकिन तीसरी लहर को देखते हुए योगी सरकार तीसरी लहर को रोकने के लिए अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है।

दरअसल बीते कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में एकाएक उछाल देखने को मिला है। ऐसी स्थिति में यूपी सरकार अब सक्रिय हो गई और किसी भी तरह से कोरोना की तीसरी लहर को रोकना चाहती है।

अब जानकारी मिल रही है योगी सरकार अब एक अभियान चलाने जा रही है। इस अभियान के तहत लोगों के घर-घर जाकर बुखार व उनके लक्षणों को जांचेगी। इसके साथ जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं ली उनकी एक लिस्ट भी तैयार करने की तैयारी में है।

जानकारी के अनुसार योगी सरकार तीसरी लहर के खतरे की आशंका को देखते हुए पूरे यूपी में 7 सितंबर से सर्विलांस अभियान शुरू करने की तैयारी में है। इस दौरान स्वास्थ्यकर्मी लोागें के घर-घर जाकर बुखार के लक्षण के आधार पर कोरोना की भी जांच करेंगे।

इसके आलावा वैक्सीन न लेने वालों की एक सूची भी तैयार की जायेगी। बताया जा रहा है सरकार इस दौरान लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित भी करेगी।

यह भी पढ़ें :  तालिबान के डर से अफगानिस्तान की नामी पॉप स्टार ने छोड़ा देश

यह भी पढ़ें :  अशरफ गनी के अफगान छोड़ने पर भड़के ट्रंप, कहा-धोखेबाज हैं…

यह भी पढ़ें :   5 महीने में सबसे कम कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रात्रिकालीन कर्फ्यू को प्रभावी बनाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद रात 10 बजे तक बाजार बंद हो जाएंगे और सड़कों पर अनावश्यक घूमते लोगों के साथ सख्ती की जा सकती है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से यूपी के दो शहरों से अच्छी खबर नहीं आ रही है। दरअसल मथुरा और फिरोजाबाद में करीब 50 बच्चों की जिंदगी बुखार के चलते खत्म हो गई है। इसके बाद योगी सरकार एक्शन में आ गई है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com