Tuesday - 11 August 2020 - 9:36 PM

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 52 हजार मामलें आये सामने

जुबिली न्यूज़ डेस्क

अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यहां बीते 24 घंटों में कोरोना के 52 हजार नए मामलें दर्ज किए गए हैं। यह एक दिन में अब तक मिलने वाली संक्रमित मरीजों की सबसे अधिक संख्या है। अमेरिका में कोरोना से संक्रमिल लोगों का का आंकड़ा बढ़कर 26 लाख के पार पहुंच गया है। कोरोना के रिकॉर्ड मामले ऐसे समय में सामने आए हैं, जब अमेरिका में सभी चीजों को खोलने की प्रक्रिया जारी है।

अमेरिका के टेक्सास, कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा सहित 14 प्रांतों में कोरोना के मामले जून महीने में तेजी से बढ़े हैं। संक्रमण का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टेक्सास और एरिजोना प्रांत के कुछ शहरों में आइसीयू बेड कम पड़ने लगे हैं।

इन बढ़ते हुए मामलों के पीछे ये वजह बताई जा रही है कि लोग बिना रोक-टोक के घरों से बाहर निकल रहे हैं। इस दौरान यह लोग संक्रमित हो रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में दुनिया में कोरोना की रफ्तार बढ़ी है। सबसे ज्यादा मामले अमेरिका, ब्राजील और भारत जैसे देशों से सामने आए हैं।

ये भी पढ़े : देश में 6 लाख के पार कोरोना केस, पिछले 12 दिनों में सामने आए 2 लाख नए मरीज

ये भी पढ़े : …तो क्या लखनऊ शिफ्ट होंगी प्रियंका गांधी

ये भी पढ़े : सफिया जावेद से प्रेरणा लो लड़कियों

जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के गुरूवार सुबह 8 बजे के आंकड़ो के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 26 लाख 84 हजार 416 पहुंच गई है। इसमे से 7 लाख 29 हजार 994 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1 लाख 28 हजार के पार पहुंच गई है। यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में अब तक 3 कोरड़ 28 लाख 27 हजार 359 लोगों का टेस्ट किया जा चुका है।

इसके अलावा ब्राजील में हर दिन 30 हजार से ज्यादा मामलें सामने आ रहे हैं। जबकि भारत में भी इन दिनों हर दिन करीब 20 हजार मामले सामने आये हैं। भारत में भी ऐसे समय में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे जब देश में धीरे-धीरे सबकुछ खोलने की प्रक्रिया चल रही है। दुनिया भर में अब तक कोरोना के 1.06 करोड़ मामले सामने आ चुके हैं और करीब सवा पांच लाख लोगों की जान जा चुकी है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com