Friday - 26 February 2021 - 3:26 AM

तो अधीनस्थ आयोग इस तरह से करा सकता है पहली PET परीक्षा

जुबिली न्यूज़ डेस्क

उत्तर प्रदेश में सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों को लेकर योगी सरकार ने छह महीने में भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं। सरकार के आदेश को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पटल पर उतारने की कोशिश में लगा हुआ है। खबर है कि साल 2021 के अप्रैल में योग अपना पहला पेट (PET) का एग्जाम करा सकता है।

बताया जा रहा है कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग समूह ग़ की भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए सभी प्रक्रिया को ऑनलाइन करा सकता है। इसके साथ ही भर्ती से पहले होने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा भी ऑनलाइन कराने पर मंथन चल रहा है। हालांकि अभी आयोग परीक्षा कराने वाली एजेंसियों से विचार-विमर्स कर रहा है।

आयोग का ऐसा मानना है कि इस परीक्षा में कम से कम 30 लाख अभ्यार्थी बैठेंगे। इसलिए ऐसी व्यवस्था की जाए, जिससे परीक्षा का परिणाम जल्द आ सके और पेट का स्कोर भी जल्द तय हो जाए।

बता दें कि इस परीक्षा को पास करने वालों को उनके प्राप्तांक फीसदी के आधार पर आगे मौका दिया जाएगा। बैठक के दौरान प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा (पेट) पर मंथन हुआ। विभागों में समूह ग के करीब 38000 पद खाली बताए जा रहे हैं। आयोग की बैठक में विचार विमर्श के दौरान दोनों विकल्पों पर चर्चा हुई।

ये भी पढ़े : उत्तर प्रदेश में 11 विधान परिषद की सीटों के लिए मतदान शुरू

ये भी पढ़े : देव दीपावली पर PM मोदी ने किया दीपदान, 15 लाख दीपों से जगमग हुए 84 घाट

इस मामले में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीण कुमार का कहना है कि पेट ऑलाइन कराने से इसका स्कोर जल्द ही सार्वजनिक हो सकेगा। भर्ती प्रक्रिया भी जल्दी पूरा हो जाएगी। ऑनलाइ परीक्षा न कराने की स्थिति में ऑफलाइन परीक्षा होगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com