Sunday - 9 August 2020 - 1:36 AM

UP की जूनियर बालक हैण्डबाॅल टीम ने जीता कांस्य पदक

42वीं जूनियर बालक राष्ट्रीय हैण्डबाॅल चैंपियनशिप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की बालक जूनियर हैण्डबाॅल टीम ने भिलाई (छत्तीसगढ़) में आयोजित 42वीं जूनियर बालक राष्ट्रीय हैण्डबाॅल चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता। गत आठ से 12 जनवरी तक खेली गई इस चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश ने क्वार्टर फाइनल में मध्य प्रदेश को 30-25 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश को हरियाणा ने 19-13 से मात दी जिसके चलते टीम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। इससे पहले उत्तर प्रदेश ने अपने पूल में आंध्र प्रदेश को 20-10 से, महाराष्ट्र को 32-30 से और आसाम को 25-10 से हराकर पूल में सर्वोच्च रहते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। इसके बाद अंतिम 16 में यूपी ने तमिलनाडु को 31-26 से हराया था।


उत्तर प्रदेश हैण्डबाॅल एसोसिएशन के महासचिव श्री आनन्देश्वर पाण्डेय ने बताया कि देश की दिग्गज टीमों के बीच हिस्सा लेते हुए टीम ने यह सफलता अर्जित की। सेमीफाइनल में भी यूपी ने हरियाणा को कड़ी टक्कर दी थी लेकिन टीम जीत नहीं दर्ज कर सके।

उन्होंने टीम के इस प्रदर्शन के लिए यूपी टीम के साथ टीम कोच नफीस अहमद व मैनेजर विनय कुमार सिंह को भी बधाई दी। उत्तर प्रदेश हैण्डबाॅल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर एम बोबड़े (आईएएस) ने भी टीम को शुभकामना दी।
उत्तर प्रदेश हैण्डबाॅल टीम ने मणिपुर में हुई पिछली राष्ट्रीय चैंपियनशिप में कास्य पदक जीता था
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com