Thursday - 4 March 2021 - 2:32 PM

यूपी पुलिस का आरोप, IPS की गिरफ्तारी में सहयोग नहीं कर रही ये सरकारें

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। क्रशर व्यापारी की मौत के आरोपित महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार की तलाश में लगी पुलिस को निराशा हाथ लगी है। यूपी पुलिस का आरोप है कि उसकी गिरफ्तारी में गुजरात और राजस्थान सरकारें सहयोग नहीं कर रही हैं।

बिना इन राज्यों के सहयोग के गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है। शनिवार को चित्रकूटधाम मंडल के आईजी के. सत्यनारायण ने रिजर्व पुलिस लाइन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि निलंबित एसपी पाटीदार के खिलाफ 50 हजार रुपए का इनाम घोषित है।

ये भी पढ़े: … तो क्या वैक्सीन वार में अखिलेश खा गए है गच्चा ?

ये भी पढ़े: धूम्रपान के लिए कानूनी उम्र इतनी होगी!

देश छोड़कर वह भाग न सके, इसलिए लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है। उसका फोन भी सर्विलांस पर नहीं लग रहा है। आईजी के मुताबिक हर राज्य के अपने कुछ नियम हैं। पाटीदार की कोई क्राइम हिस्ट्री नहीं है, इसके बाद भी इन राज्यों के प्रशासन से सहयोग नहीं मिल रहा है।

ये भी पढ़े:सरकार बनते ही अखिलेश करेंगे ये काम

ये भी पढ़े: योगी जी बोले तो CM नम्बर वन

बता दें कि पाटीदार के ऊपर महोबा के क्रशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है जिसमें कई पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

इसके अलावा फरार आईपीएस पाटीदार की आय से अधिक सम्पत्ति की जांच विजिलेंस ने शुरू कर दी है। सम्पत्तियों को लेकर कई तरह की स्क्रीनिंग की जा रही है। इसमें वेतन से लेकर पूरा ब्योरा निकलवाया जा रहा है। विजिलेंस के सामने कई लोगों की गवाही हो चुकी है।

पाटीदार अब तक की नौकरी में कितना वेतन उठा चुका है इसका ब्योरा निकलवाया गया है। एसपी के नौकरी में आने के बाद उसके मूल निवास के अलावा कहां- कहां सम्पत्ति बनाई, यह खंगाला जा रहा है। नौकरी के बाद ही मूल निवास के मेंटीनेंस पर कितना खर्च किया इसका ब्योरा भी जुटाया जा रहा है।

पाटीदार मूलरूप से राजस्थान का रहने वाला है। उसकी कुछ सम्पत्तियों को चिह्नित किया जा चुका है। सूत्रों के अनुसार उसके घर में जो भी वस्तुएं उनकी नौकरी के बाद आई हैं उन सबके लिए किए गए खर्च का भी आकलन किया जाएगा।

ये भी पढ़े: यूपी के विधायक ने की इस जिले का नाम बदलने की मांग

ये भी पढ़े: होमगार्डों को ड्यूटी से मुक्त करने पर क्यों योगी सरकार पर बरस गया ये नेता

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com