Saturday - 8 May 2021 - 1:28 AM

UP : बजट सत्र से पहले विधायकों को कराना होगा कोरोना का TEST

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार का बजट सत्र 18 फरवरी से शुरू हो रहा है। इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। हालांकि कोरोना को देखते हुए सरकार अब भी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है।

बजट सत्र से पहले योगी सरकार इसको लेकर बड़ा कदम उठाने जा रही है। सरकार से मिली जानकारी के अनुसार बजट सत्र से पूर्व सभी विधायकों को कोरोना जांच करानी होगी।

इसको लेकर प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे का एक आदेश भी सामने आया है। इस आदेश को पढ़े तो इसमें साफ लिखा है कि विधानमंडल दल सदस्य 14 से 17 फरवरी के बीच अपने शहरों में भी कोरोना की जांच करा सकेंगे।

यह भी पढ़ें : यूपी में 1800 स्वास्थ्यकर्मियों के लापता होने का क्या है मामला?

यह भी पढ़ें :  अब देशप्रेमी केवल अर्नब गोस्वामी और कंगना रनौत

इतना ही नहीं जो लोग कोरोना की जांच नहीं करायेगे उन्हें सदन में इंट्री नहीं मिलेगी। सरकार चाहती है सभी लोग 18 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र से पहले कोरोना की जांच कराकर सदन में आये।

इसके लिए लखनऊ सरकारी आवासों और विधानसभा परिषद में कोरोना की जांच कराने की सुविधा दी जायेगी। बता दें कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के साथ यह बजट सत्र की शुरुआत भी होगी।

इससे पूर्व सरकार ने सभी विधायकों को एप्पल का आईपैड खरीदने को कहा है। इसका भुगतान खुद राज्य सरकार करेगी। सरकार लगभग इसपर 2.5 करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है।

यह भी पढ़ें : 21वीं सदी में भी कई देशों में रातों रात बदली सत्ता  

यह भी पढ़ें :  …तो फेस मास्क से बनेंगी सड़कें    

गौरतलब हो कि योगी सरकार पांचवां और इस कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट होगा। इस वजह से योगी सरकार का ये बजट चुनावी बजट हो सकता है।

अब देखना होगा योगी सरकार के इस बजट में क्या खास रहता है। कोरोना और लॉकडाउन की वजह से आम लोग काफी परेशान रहे हैं। ऐसे में योगी सरकार के इस बजट से लोगों को अच्छी-खासी उम्मीद है।

यह भी पढ़ें :  म्यांमार की सेना के लिए लोकतंत्र से ज्यादा जरूरी है फेसबुक 

यह भी पढ़ें :  अब देशप्रेमी केवल अर्नब गोस्वामी और कंगना रनौत 

बता दें कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। हालांकि कोरोना की वैक्सीन जरूर आ गई है लेकिन इसका कहर कम नहीं हुआ है। ऐसे में सरकार लगातार लोगों को सतर्क रहने के लिए कह रही है।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com