Thursday - 29 September 2022 - 9:54 AM

UP : खुलकर उड़ायी जा रही है EC की गाइडलाइन की धज्जियां, मेयर ने वोट डालते हुए शेयर की फोटो

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। शुरुआत जानकारी के अनुसार यूपी में सुबह नौ बजे तक 8.15 प्रतिशत वोटिंग होने की सूचना है।

इस चरण में यूपी के 16 जिलों में 59 सीटों मतदान हो रहा है और लोगों में भारी उत्साह देखने को मि रहा है लेकिन इस दौरान कई ऐसे लोग है जो चुनाव आयोग की गाइडलाइन को मानने से इनकार करते नजर आ रहे हैं और खुलकर धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं।

इसका ताजा सबूत तब मिला जब कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे ने वोट डालने की फोटो शेयर की। इसके बाद एक और मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि भाजपा नेता ने चुनाव आयोग के नियमों की अनदेखी की है।

यह भी पढ़ें : हिजाब विवाद पर कर्नाटक हाई कोर्ट ने दी बड़ी नसीहत 

यह भी पढ़ें : हिजाब विवाद पर अब अमेरिका से आई प्रतिक्रिया

यह भी पढ़ें : यूपी में सोमवार से खुलेंगे सभी स्कूल

जानकारी के मुताबिक कानपुर शहर के हडसन मतदान केंद्र मेयर प्रमिला पांडे वोट डालने पहुंची है और वोट डालती हुई तस्वीर उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिय है।

ऐसे में देखा जाये तो उन्होंने चुनाव आयोग के नियमों की धज्ज्यिां उड़ा दी है। उन्होंने ये भी शेयर किया कि वह किस पार्टी को वोट डाल रही है। बता दें कि इलेक्शन कमीशन की स्पष्ट गाइडलाइन है कि मतदान के दौरान EVM की फोटो खींचना सख्त मना है। लेकिन मेयर प्रमिला पांडे ने इसकी खुलकर धज्जियां उड़ायी है और न सिर्फ फोटो क्लिक की, बल्कि इन्हें शेयर भी किया।

उधर कानपुर के डीएम ने इस मामले पर बयान देते हुए मीडिया को बताया है कि प्रमिला पांडे द्वारा हडसन स्कूल मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने पर उनके खिलाफ सुसंगत धाराओं में FIR कराई जा रही है।

दूसरी ओरभाजयुमो के पूर्व नगर अध्यक्ष नवाब सिंह ने बूथ के अंदर मोबाइल लेकर गए और वोट डालने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com