Wednesday - 21 October 2020 - 4:45 AM

बढ़ रहे महिला अपराध को लेकर योगी ने उठाया ये कदम

जुबिली न्यूज़ डेस्क

उत्तर प्रदेश में महिला अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। इन अपराधों को रोकने में यूपी पुलिस नाकाम साबित हो रही है। लगातार बढ़ रहे अपराध को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त नाराजगी जताई है। इसको लेकर सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

सीएम ने कहा है कि सरेराह छेड़खानी करने वाले शोहदों और आदतन दुराचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये। साथ ही ऐसे अपराधियों के पोस्टर सार्वजानिक सथलों पर लगाये जाएं।

गौरतलब है कि इससे पहले योगी सरकार ने इसी तरह का कदम नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुई हिंसा के दौरान उठाया था। सरकार ने सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों का पोस्टर सड़कों पर लगाया था।

मिशन दुराचारी के तहत महिला पुलिस कर्मियों को इसका जिम्मा दिया गया है। महिला पुलिसकर्मी चौक चौराहों पर ऐसे शोहदों और मनचलों की पहचान कर उनके पोस्टर को सार्वजनकि स्थलों पर चस्पा करेंगी।

सीएम योगी ने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप, छेड़खानी, यौन उत्पीड़न या शोषण करने वाले अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर किए जाएंगे। ऐसा करने से उनके मददगारों में भी बदनामी का डर पैदा होगा।

ये भी पढ़े : आसान नहीं है सुरेश अंगड़ी होना

ये भी पढ़े : पूर्वोत्तर में फिर उठी हिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करने की मांग

वहीं दूसरी तरफ राजधानी लखनऊ में महिला अपराधों के खिलाफ ‘ऑपरेशन शक्ति’ चलाया गया। आईजी लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर उन्नाव, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर, रायबरेली, लखनऊ ग्रामीण में यह अभियान चलाया गया। इसके तहत कानूनी और सामाजिक दबाव के साथ ही सतर्कता और जागरूकता फैलाने का काम किया गया।

बता दें कि एक महीने में अब तक 2200 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। इसमें 822 पर एफआईआर, 699 को पाबंद और 770 को नोटिस जारी किया गया है। कार्रवाई में मुकदमा, पाबंदी, शांतिभंग में चालान भी शामिल है। दरअसल, लगातार आ रही छेड़छाड़ की ख़बरों के बाद यह कार्रवाई की गई, इसके तहत 600 परिवारों को भी पाबंद किया गया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com